May 5, 2024

बाल वस्त्र दान अभियान के तहत 4 गांवों के बच्चों को मिले नए ऊनी कपड़े

1 min read
Spread the love

सतना – हिरौदी की चार आंगनवाड़ी केंद्रों में हुआ वितरण
-सतना जिले में मझगवां और परसमनिया पहाड़ी अंचल क्षेत्र के गांव में जरूरतमंद बच्चों को सर्दियों में ऊनी और गर्म वस्त्र उपलब्ध कराने नवाचार के तहत चल रहे #बालवस्त्रदान अभियान के दूसरे चरण में मंगलवार को मझगवां के हिरौंदी ग्राम पंचायत के दलेला, कठौता, परेवा और चंदैनी गांव के बच्चों को नए ऊनी वस्त्र प्रदान किए गए।
बाल कल्याण समिति और महिला बाल संरक्षण समिति के सहयोग से शुरू किए गए नवाचार में लगभग 20 हजार जोडी बच्चों के लिए पहनने के नए कपड़े और ऊनी वस्त्र दान स्वरूप उपलब्ध हुए हैं। अभियान के दूसरे चरण में मझगवां विकासखंड के पटनी, कानपुर, देवलहा से बच्चों को वस्त्र प्रदान करने की शुरुआत की गई है। अब तक मझगवां के आदिवासी अंचलों में 14 गांवों के लगभग 2 हजार बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से नए ऊनी वस्त्र प्रदान किए गए हैं। इनमें पटनी, कानपुर, देवलहा, पटना, रोहनिया, रमपुरवा, मुड़खोहा,पडौ किरहाई पोखरी, पुतरिया गांव शामिल है।
मंगलवार को श्रीमती नेहा चौधरी वर्मा, बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष राधा मिश्रा, सदस्य जान्हवी त्रिपाठी, चांदनी श्रीवास्तव ने हिरौंदी ग्राम पंचायत के दूरस्थ गांव दलेला, कठौता, परेवा और चंदैनी में पहुंचकर गांव के बच्चों को गर्म और ऊनी कपड़े प्रदान किए। इस मौके पर सरपंच हिरौदी कमलेश सिंह ने बाल वस्त्रदान अभियान की सराहना करते हुए उनके गांव में नेक कार्य के लिए पहुंची अभियान की टीम का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, सीईओ जनपद मझगवां सुलभ पुसाम उपस्थित रहे।

अहेश लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.