May 4, 2024

फिल्म ‘डॉक्टर जी’ के लिए आयुष्मान खुराना की फीस कर सकती है हैरान

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – साउथ की तरह बॉलीवुड में भी एक्टर्स की फीस गंभीर मुद्दा बनती जा रही है। पिछले कुछ दिनों में जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं, उनमें से अधिकतर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी हैं। कई बार एक्टर्स फिल्म के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं, जो कम से कम उसके बजट से 50 फीसदी का उनका हिस्सा होता है। आज 14 अक्टूबर को आयुष्मान खुराना की ‘डॉक्टर जी’ रिलीज हो रही है। पिछली दो फिल्में ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ और ‘अनेक’ जैसी फ्लॉप फिल्में डिलीवर करने के बाद इस फिल्म का कितना जादू बॉक्स ऑफिस पर चलेगा, यह तो आज पता लग ही जाएगा। बहरहाल, तब आइये जानते हैं कि बायकॉट बॉलीवुड के ट्रेंड के बीच आयुष्मान खुराना ने इस फिल्म के लिए कितने करोड़ चार्ज किए हैं।

डॉक्टर जी’ को सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट दिया गया है। इसका मतलब है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए ये फिल्म नहीं है। यह फिल्म फैमिली ऑडियंस के लिए नहीं है। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कोई करिश्मा दिखा पाती है या नहीं।

कितनी है आयुष्मान खुराना की फीस
रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘डॉक्टर जी’ का कुल बजट 35 करोड़ है। जबकि इसमें से आयुष्मान ने 26 प्रतिशत अपनी फीस निकाली है। यानी कि उनकी फीस नौ करोड़ रुपये है। जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप की छोटी बहन अनुभूति कश्यप ने किया है। आयुष्मान के अलावा फिल्म में रकुलप्रीत सिंह और शेफाली शाह भी अहम भूमिका में है।

साउथ की तरह बॉलीवुड में भी एक्टर्स की फीस गंभीर मुद्दा बनती जा रही है। पिछले कुछ दिनों में जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं, उनमें से अधिकतर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी हैं। कई बार एक्टर्स फिल्म के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं, जो कम से कम उसके बजट से 50 फीसदी का उनका हिस्सा होता है। आज 14 अक्टूबर को आयुष्मान खुराना की ‘डॉक्टर जी’ रिलीज हो रही है। पिछली दो फिल्में ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ और ‘अनेक’ जैसी फ्लॉप फिल्में डिलीवर करने के बाद इस फिल्म का कितना जादू बॉक्स ऑफिस पर चलेगा, यह तो आज पता लग ही जाएगा। बहरहाल, तब आइये जानते हैं कि बायकॉट बॉलीवुड के ट्रेंड के बीच आयुष्मान खुराना ने इस फिल्म के लिए कितने करोड़ चार्ज किए हैं।

‘डॉक्टर जी’ को सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट दिया गया है। इसका मतलब है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए ये फिल्म नहीं है। यह फिल्म फैमिली ऑडियंस के लिए नहीं है। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कोई करिश्मा दिखा पाती है या नहीं।

कितनी है आयुष्मान खुराना की फीस
रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘डॉक्टर जी’ का कुल बजट 35 करोड़ है। जबकि इसमें से आयुष्मान ने 26 प्रतिशत अपनी फीस निकाली है। यानी कि उनकी फीस नौ करोड़ रुपये है। जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप की छोटी बहन अनुभूति कश्यप ने किया है। आयुष्मान के अलावा फिल्म में रकुलप्रीत सिंह और शेफाली शाह भी अहम भूमिका में हैं।
क्या है डॉक्टर जी का प्लॉट
डॉक्टर जी एक ऐसे लड़के (उदय गुप्ता) की कहानी है, जो डॉक्टरी की परीक्षा पास कर लेता है, लेकिन उसे प्रवेश गायनिकोलॉजिस्ट के लिए मिलता है। वह यह पढ़ाई करना नहीं चाहता, लेकिन किस्मत की मार के कारण उसे यह करना पड़ता है और इसी थीम के लिए फिल्म एक सोशल मेसेज पर खत्म होती है। डॉक्टर जी के जरिये यह संदेश दिया गया है कि डॉक्टर, डॉक्टर होता है, फिर चाहे वह मेल हो या फीमेल। गायनिकोलॉजिस्ट भी मेल हो सकता है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.