March 28, 2024

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन

1 min read
Spread the love

दिल्ली – कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है. उनके परिवार ने इसकी पुष्टि की है. सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को एम्स दिल्ली मे

भारती सिंह कुछ समझ नहीं पा रही हैं
भारती सिंह ने कहा कि, वह राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद दर्द में हैं. आईएएनएस से बात करते हुए भारती ने कहा, “मैं शूटिंग पर हूं और सभी को हंसाना है, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह कैसे करना है. मुझे दर्द हो रहा है लेकिन फिर भी मैं किसी से यह नहीं कह सकती कि मैं रोना चाहती हूं. मैंने उनकी फिल्में देखी हैं और एक कॉमेडियन के रूप में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, लेकिन अब कॉमेडी के बादशाह के नहीं रहने पर हमारा मार्गदर्शन कौन करेगा. मैंने उन्हें ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में देखा, उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया. यह पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है.”

अजय देवगन ने कॉमेडियन के निधन पर जताया शोक
अजय देवगन ने ट्वीट किया, “अपने जीवनकाल में आपने हमें स्क्रीन पर और बाहर, हंसी और अधिक हंसी का उपहार दिया. आपका असामयिक निधन मुझे बहुत दुखी कर गया है. RIP राजू. शांति. ईश्वर आपके परिवार को इस शोक की घड़ी में शक्ति प्रदान करें.”

कानपुर नहीं लाया जायेगा राजू श्रीवास्तव का शव
राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर आते ही कानपुर के उनके नया पुरवा किदवई नगर निवास पर चाहने वालों की भीड़ लगना शुरू हो गयी है. कहा जा रहा था राजू की बॉडी कानपुर लाई जा सकती है. लेकिन अब खबरें हैं कि उनके शव को कानपुर नहीं लाया जायेगा. दिल्ली में ही अंतिम संस्कार होगा. उनके करीबी दिल्ली रवाना हो गये हैं।
एक मंझे हुए कलाकार थे
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘‘ सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति.”

अमित शाह ने बताया अद्भुत प्रतिभा के धनी
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राजू श्रीवास्तव का एक विशिष्ट अंदाज था और अपनी अद्भुत प्रतिभा से उन्होंने सभी को प्रभावित किया. उन्होंने कहा, ‘‘उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें.”
पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया. वह हमें बहुत जल्द छोड़कर चले गये लेकिन वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे. उनका निधन दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.