May 10, 2024

LIVE: रेप आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी, पूछताछ जारी

1 min read
Spread the love



अनुज अवस्थी: उन्नाव रेप कांड के आरोपी और भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार तड़के सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की एक टीम कल तड़के भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद से ही सेंगर से लगातार पूछताछ जारी है। सूत्रों की माने तो सीबीआई रेप आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को आज अदालत में पेश कर सकती है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा विधायक कुलदीप पर अब तक कई संगीन मामले दर्ज किये जा चुके हैं जिसमे पॅाक्सो एक्ट( नाबालिक के साथ जबरन रेप) और पीडिता के पिता की हत्या जैसे तमाम मामले दर्ज हुए हैं। आपको बताते चलें कि  केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार की शाम इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी किया था. इससे पहले हाई कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

उन्नाव रेप केस मामले में विधायक कुलदीप सेंगर पर गुरुवार को माखी थाने में एफआईआर दर्ज की गयी थी। इस मामले में धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

इससे पहले रेप के आरोपी कुलदीप बुधवार शाम को लखनऊ एसएसपी के आवास के बाहर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर देर रात बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत लखनऊ के एसएसपी के घर पहुंचे। खबरें आ रही थीं कि सेंगर यहां सरेंडर करेंगे, लेकिन ऐसा नही हुआ विधायक एसएसपी के घर पहुंचे जरूर, लेकिन उन्होंने सरेंडर नहीं किया। उल्टा उन्होंने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि वे सिर्फ एसएसपी से मिलने आए थे। सरेंडर के सवाल पर उन्होंने कहा कि जैसा पार्टी हाईकमान आदेश देगा, वे उसका पालन करेंगे। बहराल, आरोपी कुलदीप को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है औऱ पूछताछ जारी है। अब गौरतलब होगा कि अब ये मामला किस और मोड़ लेता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.