April 29, 2024

डेंगू का कहर दो परिवार के छह सदस्य संक्रमित

1 min read
Spread the love

चित्रकूट- शहर के कुछ मोहल्लों में डेंगू का कहर शुरु हो गया है। स्टेशन रोड़ गांधी गंज मोहल्ले में दो परिवार के छह लोगों में डेंगू के लक्षण होने पर हड़कंप मचा है। जानकारी होते ही सीएमओ के निर्देश पर फांगिंग टीम मौके पर भेजी गई है। जिला अस्पताल में भी दो दिन में आठ बुखार से पीडि़त मरीजों की जांच रिपोर्ट में डेंगू के प्रारंभिक लक्षण होने की संभावना पर इलाज किया गया है।
स्टेशन रोड़ निवासी व्यापारी राजकिशोर गुप्ता ने बताया कि उनको बुखार के बाद जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। उनके भतीजे पंकज व नाती हर्ष केशरवानीको भी इसके लक्षण हैं। उनके पडोस में ही रहने वाले दीपक, हिमांशू व आयशा को डेंगू होने पर घर में ही इलाज चल रहा है। बताया कि उन सबने प्राइवेट पैथॉलौजी में जांच कराकर डेंगू के लक्षण होने पर प्राइवेट इलाज करा रहे हंै। उधर शनिवार व रविवार को जिला अस्पताल में भी बुखार पीडि़त मरीजों की जांच रिपोर्ट में आठ मरीजों में कुछ लक्षण मिले हैं। जिला अस्पताल के डा. उमेश व डा. संतोष ने बताया कि कई मरीजों की जांच रिपोर्ट में प्लेटलेटस कम आई है।पूर्ण रूप से डेंगू की पुष्टि नहीं है। उन्हें दवाएं दी गई हैं।
गल्ला व्यापार मंडल के महामंत्री गुलाब गुप्ता ने बताया कि स्टेशन रोड व एसडीएम कालोनी में सफ ाई न होने से डेंगू पैर पसार रहा है। इसकी जानकारी दो बार सीएमओ को दी गई है। उधर सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी ने बताया कि जिन स्थानों से सूचना मिली है वहां फॉगिंग टीम तत्काल भेजी गई है।

सुभाष पटेल ब्यूरोचीफ भारत विमर्श चित्रकूट उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.