April 30, 2024

चित्रकूट डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक

1 min read
Spread the love

चित्रकूट उप्र – डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में सीएससी में कमी दिखने पर सीएससी प्रभारियों को फटकार लगाई है।
बैठक में जिलाधिकारी ने मउ व पहाड़ी में सिजेरियन के नई स्वास्थ्य प्रसव केंद्र, लोहदा बिहरवा व बरवारा में प्रसंव कराए जाने के संबंध में चर्चा की है।

पहाड़ी, शिवरामपुर सीएससी कार में लाइन सुधार नहीं होगी कार्यवाही

जिलाधिकारी ने सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि डाटा फिटिंग को देखते रहे। अपने आपरेटर पर निर्भर न रहें है फर्जी डाटा न भरे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देशित किया कि सही डाटा अगली मीटिंग में रखें। उन्होंने कहा कि सभी लोग सही कार्य करें एवं यह भी कहा कि सभी एमओआईसी से डेटा लेते समय हस्ताक्षर कराए। इंस्टीट्यूशनल डिलीवरी स्टेटस में जिला अधिकारी ने कहा कि पहाड़ी व शिवरामपुर के एमओआईसी अपने स्टेटस को बढाये नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। रामनगर के एमओआईसी के ऑपरेटर दीपक श्रीवास्तव की प्रगति अच्छी न देख कर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निकालने का आदेश दिया है।

सही डाटा ना मिला तो सेवाएं की जाएंगी समाप्त

उन्होंने कहा कि मानसिक बच्चों की सूची अलग से बनाई जाए। जो भी मानसिक बच्चे उसमें लग कर उसका ट्रीटमेंट करें। किसी का भी भला हो जाए। जिलाधिकारी ने सख्त लहजों से सभी डीपीएम को निर्देशित किया कि अगले महीना से सही डेटा नहीं भरा जाएगा तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत ही सीरियस केसों को रिफर करें अन्यथा कार्यवाही होगी। आयुष्मान भारत कार्ड ने जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि इसमें खराब स्थिति है।एक मीटिंग करा कर इसमें अभियान चलाकर अधिक से अधिक कराएं। उन्होंने कहा कि जो बिंदु उठाए गए हैं उनको अगले मीटिंग में आप लोग तैयारी के साथ आए। डाटा फीडिंग सही से करते रहें कोई भी समस्या हो तो विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों से समझ ले अपने-अपने विभाग एनालिसिस कर ले।

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भूपेंश द्विवेदी ,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी इम्तियाज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुधीर कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया राम, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार संबंधित अधिकारी तथा चिकित्सा प्रभारी मौजूद रहे।

सुभाष पटेल ब्यूरोचीफ भारत विमर्श चित्रकूट उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.