July 8, 2024

दलित आंदोलन के नाम पर खुलेआम लहराए जा रहे हैं तमचे, देखें वीडियो

1 min read
Spread the love



अनुज अवस्थी: आज भारत बंद क्या हुआ जैसे मानों सड़कों पर दलितों के जन सैलाब ने भारत के तमाम राज्यों को नई दिशा की ओर मोड़ दिया है। देश के तमाम राज्यों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। यहां तक कई जगहों पर हालात बिगड़ने के कारण कर्फ्यू तक लगाया गया है। इस दौरान एमपी के ग्वालियर से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां पर बंद में शामिल एक युवक तमंचा लेकर सड़क पर आ गया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा।



इस युवक ने कई गोलियां चलाई। इस युवक की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। युवक एक दुकान के पास खड़ा दिख रहा है और गोलियां चला रहा है। इस वक्त यहां जबरदस्त हंगामा हो रहा था। थोड़ी देर बाद युवक आगे बढ़ गया। मध्य प्रदेश के आईजी लॉ एंड ऑर्डर मकरंद देउस्कर ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में ग्वालियर और भिंड में 4 लोग मारे गये हैं, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एससी, एसटी (अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति) अधिनियम का दुरुपयोग रोकने के लिए हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने सोमवार को एक दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया था, जिसका मध्य प्रदेश में भी व्यापक असर नजर आ रहा है। ग्वालियर, भिंड आदि स्थानों में आंदोलन हिंसक हो गया। यहां पर दो समूह आमने-सामने आ गए और पथराव के बीच वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अपने हक के पक्ष में आंदोलन इस तरीके से किया जाना चाहिये जिससे लोगों की जान पर बन आए। जिस तरीके से ये लोग बेहद ही असंवेदनशील तरीके से आदोलन कर रहे हैं ये बेहद ही शर्मनांक है। प्रदेश की सरकार को इस पर तुरंद संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्यवाही करने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.