April 29, 2024

ठगी का किया साम्राज्य खड़ा

1 min read
Spread the love

लखनऊ – नेताओं और अफसरों को भविष्यवाणी करते करते आनंद सिंह उर्फ कालीका साम्रज्य खड़ा कर लिया। बालू के करोड़ों थाने में दर्ज कराया था केस, तीन केदार बनाने के नाम पर अन्य आरोपियों की तलाश करोड़ों लगने वाले आनंद को म को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मुंबई के शर्मा ने भूने में मुकदमा कराया था। उसने उसके सहयोगियों पर 9.50 करोड़ रुपये का आरोप लगाया था।

डीसीपी पूर्वी प्राची संके आनंद सिंह मूल रूप से जादा के पौहार का रहने वाला है। अभी वह पीजीआई को वृंदावन योजना को एल्डिको सिटी में रहता है। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर दिलीप सिंह के मुताबिक मुंबई के मलाड निवासी दीपक शर्मा ने आनंद के खिलाफ 23 जुलाई 2021 को केस दर्ज कराया था। उसकी मेसर्स नैचुरल बिल्डर्स के नाम से फर्म है।

दीपक का आरोप है कि आनंद ने उसे बांदा हमीरपुर में मौरंग का ठेका दिलाने का प्रस्ताव दिया। विभूतिखंड इलाके के होटल में सौदे के बाद दीपक ने 9.50 करोड़ रुपये का निवेश किया हालांकि, उसे खनन से हुए मुनाफे में हिस्सा नहीं दिया गया। इसे लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने उसे बंधक बनाकर पीटा। पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से शिकायत की। सर्विलांस के जरिये लोकेशन मिलने पर आनंद सिंह को गिरफ्तार किया गया। वहीं, तीन अन्य आरोपी राजीव लोचन पालीवाल, नवनीत

सिंह भदौरिया और विजय पाल फरार है। फर्जी दस्तावेज दिखा कराया एग्रीमेंट पुलिस के मुताबिक बाबा त्रिकालदर्शी ने दीपक को खनन से संबंधित कई फर्जी दस्तावेज दिखाए। इसके बाद होटल व उसके साथियों के घरों पर व्यापारिक बैठकों का दौर चला और दिसंबर 2020 को एग्रीमेंट किया
गया। इसमें निवेश के हिसाब से मुनाफे का हिस्सा तय किया गया। इसके अनुसार दीपक को 68 15, प्रमोद तिवारी को 20 प्रतिशत और विजय पाल प्रजापति को 11.85 प्रतिशत हिस्सा मिलना था। इसके बाद आनंद, विजय, राजीव व नवनीत सिंह ने योजना बनाकर दीपक से धोखाधड़ी की।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.