April 18, 2024

उदयपुर में नाप देने के बहाने दुकान पर घुस कर की हत्या

1 min read
Spread the love

उदयपुर – उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने मंगलवार को एक हिंदू युवक कन्हैया लाल की दिनदहाड़े निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी. आरोपियों ने हत्या के कबूलनामे का वीडियो भी बनाया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी की. परिजनों का कहना है कि युवक ने करीब 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट किया था. इसके बाद से उसे धमकी मिल रही थी. उसने यह जानकारी पुलिस को भी दी थी लेकिन कोई गंभीरता नहीं दिखाई. सीएम अशोक गहलोत ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
उदयपुर कलेक्टर तारा चंद मीणा ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “अपराधी की कोई जाति नहीं होती है. क़ानून अपना काम कर रहा है और आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. पीड़ित परिवार को यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी. जो प्रावधान हैं, उसके अंतर्गत कार्रवाई होगी.”
दो बाइक सवार बदमाश आज कपड़े का नाप देने के बहाने दुकान में आए. फिर अचानक तलवार से सिर और गले पर ताबड़तोड़ वार कर दिए. इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक युवक ने उसके गले पर धारदार हथियार से वार किए. हालांकि न्यूज18 वीडियो की पुष्टि नहीं करता. घटना दोपहर करीब ढाई बजे की है. धानमंडी इलाके में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम की अपनी दुकान में था. बाइक सवार दो बदमाश आए और ताबड़तोड़ वार कर दिए. एक के बाद एक आधा दर्जन वार करने से कन्हैया लाल ने मौके पर दम तोड़ दिया।
मुख्यमंत्री ने की शांति की अपील
इसके बाद दोनों बदमाश मौके से फरार हो गए. मर्डर के बाद मौके पर काफी खून फैल गया. बदमाश बाइक लेकर भाग गए. इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश देते हुए सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें. इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं.”

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा उदयपुर
कन्हैया लाल की दिनदहाड़े निर्ममतापूर्वक हत्या के बाद ट्विटर पर उदयपुर ट्रेंड कर रहा है. राजस्थान BJP अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उदयपुर की घटना पर कहा, “CM गहलोत केवल एक ट्वीट करके इस पूरी घटना से अपना पल्ला नहीं झाड़ सकते. PFI को संरक्षण देने का ही नतीजा है जिसकी जांच होनी चाहिए.”

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.