April 20, 2024

देश के युवाओं के लिए सोनिया गांधी ने लिखा पत्र

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – देश के युवाओं के नाम कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की तरफ से कांग्रेस महासचिव श्री जयराम रमेश द्वारा जारी सन्देश में कहा गया है की मेरे प्रिय युवा साथियों,आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं। सेना में लाखों ख़ाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूँ। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिज़ल्ट व नियुक्ति का इंतज़ार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है।
मुझे दुःख है कि सरकार ने आपकी आवाज़ को दरकिनार करते हुए “नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा की, जो कि पूरी तरह से दिशाहीन है। आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मज़बूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है। हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज़ उठाएँगे।
मैं आपसे भी अनुरोध करती हूँ कि अपनी जायज़ माँगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.