May 22, 2024

23 मार्च से शुरू होने वाले सत्याग्रह को लेकर अन्ना की सरकार को धमकी कहीं ये बातें….

1 min read
Spread the love



नई दिल्ली:   बुजुर्ग सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजार एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सत्याग्रह करने जा रहे हैं। अन्ना ने कहा है कि वो 23 मार्च से दिल्ली में इस सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे। मीडिया से बातचीत में इस गांधीवादी ने कहा- मेरा सत्याग्रह तब तक जारी रहेगा, जब तक इस शरीर में प्राण हैं। बता दें कि अन्ना लोकपाल, लोकायुक्त की नियक्तियों के अलावा किसानों से जुड़ी मांगें भी कर रहे हैं।

सत्याग्रह पर क्या बोले अन्ना?
– अन्ना हजारे ने कहा- मैं 23 मार्च से दिल्ली में सत्याग्रह की शुरुआत करूंगा। इसके खत्म होने के लिए किसी प्रकार की समयसीमा तय नहीं की गई है। मैं ये सत्याग्रह तब तक करूंगा, जब तक कि मेरे शरीर में प्राण हैं।
– अन्ना ने आरोप लगाया कि सरकार ने अब तक उनके कार्यक्रम के लिए जगह उपलब्ध नहीं कराई है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने सत्याग्रह के लिए जगह नहीं दी तो वो जेल से ही यह काम करेंगे।

सरकार को 16 लेटर लिखे अन्ना ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री और सरकार के बाकी कुछ मंत्रियों को 16 पत्र लिखे लेकिन सत्याग्रह के लिए जमीन नहीं दी गई। अन्ना के मुताबिक- चार दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।
– अन्ना के मुताबिक, इस पत्र में उन्होंने कहा है कि सरकार जानबूझकर सत्याग्रह के लिए जगह नहीं दे रही है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो ये सत्याग्रह जेल से भी करने को तैयार हैं। अन्ना ने कहा कि उनके लिए जेल कोई नई जगह नहीं है।
– अन्ना ने ये भी कहा कि वो लोकपाल, लोकायुक्त और किसानों के मुद्दे पर मोदी को 40 लेटर लिख चुके हैं। लेकिन, जवाब नहीं मिलता।

एक नई मांग
– अन्ना ने कहा कि किसानों के लिए इलेक्शन कमीशन की तर्ज पर एग्रीकल्चर प्राइस कमीशन बनाया जाना चाहिए।
– अन्ना के मुताबिक, इससे ये फायदा होगा कि किसानों को अपनी फसलों का उचित मूल्य मिल पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.