April 25, 2024

सद्गुरु सेवा संघ एवं मिशन फॉर विज़न ने 100  वें विजन सेंटर का  शुभारंभ कर,पूर्ण किया शतक

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – सीइंग इस बिलिविंग एंड मिशन ज्योत कार्यक्रम के अंतर्गत श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड चित्रकूट , स्टैण्डर्ड चार्टर्ड बैंक एवं मिशन फॉर विज़न के संयुक्त तत्वाधान में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज मंडल में 15 नेत्र जांच केंद्र (प्रयागराज में 2  , प्रतापगढ़ में 8 , कौशाम्बी में 5) के शुभारम्भ की योजना है जिस क्रम में   प्रयागराज के जसरा में एक नए विज़न सेण्टर अथवा 100वें विजन सेंटर का शुभारम्भ कर पूर्ण किया शतक।
इसमें लगभग 50000 लोगो को नेत्र सेवा प्रदान की जाएगी , नेत्र जांच केंद्रों में कुशल एवं प्रशिक्षित नेत्र सहायक एवं नेत्र मित्र उपलब्ध रहेंगे एवं नेत्र सेवाए सबके लिए सुलभ होंगी।
इस अवसर पर सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय के निदेशक डॉ बी.के जैन ने कहा हम इस विशेष क्षण का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं, जो मिशन फॉर विजन ने जसरा में अपना 100वां विजन सेंटर स्थापित किया है । 
डा जैन ने कहा कि  मिशन फॉर विजन और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को उनके निरंतर सहयोग और जरूरतमंद लोगो को गुणवत्तापूर्ण सेवाए प्रदान करने के लिए हम सदैव आभारी हैं। साथ ही हमारा प्रयास नेत्र रोगियों के बीच  विश्वास  एवं समर्थन को और मजबूत करेगा।जिससे हम इस क्षेत्र में कई जरूरतमंद लोगो तक पहुंचेंगे और एक स्थायी तरीके से नेत्र स्वास्थ्य की गुणवत्तापूर्ण सेवाओं को सुनिश्चित करेंगे ।
इस अवसर पर मिशन फॉर विजन संस्थापक श्री जगदीश एम चनराई ने कहा की मिशन फॉर विजन की यात्रा में यह एक ऐतिहासिक पल है जो की हमे ग्रामीण क्षेत्रो में समुचित स्वस्थ्य सेवा देने की सुविधा प्रदान करता है और ग्रामीण जरूरतमंद लोगो को उचित सेवा प्रदान करता है । यह विजन सेंटर दूर-दराज के क्षेत्रों में नेत्र स्वास्थ्य संरचना को मजबूत करेंगे और जन-केंद्रित नेत्र देखभाल प्रक्रिया में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।मिशन फॉर विजन की सीईओ सुश्री एलिजाबेथ कुरियन ने कहा कि महामारी ने दुनिया को बताया है की स्वस्थ्य सुविधाओं को घरो के करीब होना चाहिए । इस 100वें विज़न सेंटर की स्थापना के माध्यम से हमने आर्थिक और सामाजिक विषमताओं को दूर करते हुए इन समुदायों को व्यापक उच्च गुणवत्ता वाली प्राथमिक नेत्र देखभाल प्रदान करने की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.