May 21, 2024

हेलीकॉप्टर उतरवाने के लिए योगी ने कर दी इस किसान की फसल बर्बाद अप्रैल में है बेटी की शादी यहाँ जाने पूरी खबर

1 min read

Moradabad: UP Chief Minister Yogi Adityanath arrives at circuit house for a meeting in Moradabad on Sunday. PTI Photo (PTI5_21_2017_000113B)

Spread the love

*मथुरा*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बरसाना आने को लेकर भले ही स्थानीय लोग खुश नजर आ रहे हों, लेकिन यहां एक शख्स है जो बहुत दुखी किया गया है.
एक किसान मुख्यमंत्री के आगमन से बेहद परेशान है। कारण है कि उसे अपने खेत में खड़ी गेहूं की फसल समय से पहले ही कटवानी पड़ रही है क्योंकि उसके खेत में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड बनाया जा रहा है। मेहनत से तैयार की गई फसल बर्बाद खराब होते देख किसान काफी दुखी है।
किसान नरेंद्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि वो बरसाना का रहने वाला है। उसने पांच एकड़ जमीन 60 हजार रुपए में लीज पर ले रखी है जिस पर वो खेती कर रहा था। किसान के पास खेती के अतिरिक्त आमदनी का अन्य कोई जरिया नहीं है। लेकिन 24 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना आ रहे हैं । उनके हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए नरेंद्र के खेत का इस्तेमाल किया जा रहा है। अपनी मेहनत को आंखों के सामने बर्बाद होता देख किसान बेहद चिंतित है।

अप्रैल में है किसान की बेटी की शादी-

किसान नरेंद्र ने बताया कि अप्रैल में उसकी बेटी की शादी है। खेती के अतिरिक्त उसके पास आमदनी का अन्य कोई जरिया नहीं है। प्रशासन ने उसे फसल काटने के बदले कोई मुआवजा भी नहीं दिया है। किसान का कहना है कि जब उसने प्रशासनिक अधिकारियों से मुआवजे की बात कही तो उन्होंने कोई उत्तर नही दिया।
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के कार्यक्रम में शामिल होने बरसाना आ रहे हैं। 24 फरवरी को वे बरसाना स्थित श्रीराधा बिहारी इंटर कालेज के मैदान पर सभा को सम्बोधित करेंगे। हेलीपैड बनाने के लिए कॉलेज ग्राउंड के बराबर वाला खेत सुनिश्चित किया गया है जिसमें किसान नरेंद्र ने फसल तैयार की है।तो फिर सवाल ये की क्या बीजेपी जो की अपने को गरीवों और किसानो की सरकार कहती तो फिर क्या योगी को इस किसान का दर्द नही दिखाई देगा,लड़की की शादी नजदीक है और फसल करदी गयी तवाह! अब आखिर ये बेचारा किसान किस व्यक्ति से उम्मीद करे जब मुख्यमंत्री की वजह से बेटी की शादी में होंगी दिक्कते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.