May 11, 2024

भारत-पाक के रिश्तों को लेकर बेहद ही चौंकाने वाली रिर्पोट जारी

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली: अमेरिकी खुफिया चीफ ने एक बेहद ही सनसनी खेज ने रिपोर्ट जारी की है। रिर्पोट के मुताबिक अगले वर्षों में भारत के पाकिस्तान और चीन से रिश्ते और ज्यादा बद्तर हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों और आतंकियों से करीबी की वजह से अमेरिका के लिए आगे भी खतरा बना रह सकता है।  जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिका की नेशनल इंटेलीजेंस के डायरेक्टर डैन कोट्स ने अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष एक वर्ल्डवाइड थ्रेट असेसमेंट रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें मूल रूप से यह बताया गया है कि अमेरिका को दुनिया किन-किन देशों से खतरा है।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान द्वारा समय-समय पर सीजफायर का उल्लंघन करने से भारत के साथ उसके रिश्तों में तनाव बना रहेगा। जिसके चलेते भारत पाक सीमा पर हिंसा जारी रहेगी। इसके अलावा यदि भारत में कोई बड़ा आतंकी हमला होता है और तो नियंत्रण रेखा पर तनाव और बढ़ सकता है।

चीन के साथ भारत के रिश्ते और बिगड़ेंगे

रिपोर्ट की माने तो भारत-पाक और भारत-चीन सीमा पर तनाव बना रहेगा और इनसे रिश्ते और बिगड़ेंगे। भारत और चीन के बीच वार्ता के बावजूद रिश्तों में सुधार नहीं लाया जा सकेगा।  पिछले साल अगस्त में तीन महीने तक सीमा पर गतिरोध का मामला भले सुलझ गया हो, आगे रिश्ते खराब होने की तलवाल लगातार लटक रही है।

अमेरीका के लिए खतरे का सबब बना पाकिस्तान

रिपोर्ट जो जारी की गई उससे तो साफ यही जाहिर होता है कि पाकिस्तान अपने परमाणु हथियार क्षमता, आतंकियों से रिश्ते, आतंक विरोधी सहयोग से दूर रहने और चीन से करीबी की वजह से अमेरिकी हितों के लिए आगे भी खतरा बना रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.