June 28, 2024

फिलिस्तीन को स्वतंत्र राष्ट्र के रुप में देखना चाहता हूं, पीएम मोदी

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली: पीएम मोदी अपनी चार देशों की विदेश यात्रा के दौरान आज फिलिस्तीन पहुंचें हैंं। पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुये  फिलिस्तान के राष्ट्रपति अब्बास का शुक्रिया अदा किया। मोदी ने कहा कि भारत फिलिस्तीन के हितों के प्रति वचनबद्ध है। मैं आपकी शानदार मेहमान नवाजी के लिए फिलिस्तीन का आभार व्यक्त करता हूं। आज आपने मुझे फिलीस्तीन के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है। ये मेरे साथ-साथ पूरे भारत के लिए सम्मान का विषय है। मैं सवा सौ करोड़ देशवासियों की ओर से आपका शुक्रिया करता हूं।

पीएम मोदी बोले फिलिस्तीन हमारी विदेश नीति में हमेशा शिखर पर रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि हम इस साल छात्रों की संख्या आदान-प्रदान को दोगुना कर 50 से 100 कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मित्रता को नवीनता प्रदान करते हुए मुझे खुशी हो रही है। अबू अमार को श्रद्धांजलि देने का मुझे मौका मिला। अबू अमार भारत के भी एक विशिष्ट मित्र थे। मैं अबू अमार को एक बार फिर आदर पूर्वक श्रद्धांजलि प्रदान करता हूं।

 पीएम मोदी ने कहा कि हम फिलिस्तीन में शांति और स्थिरता की आशा करते हैं, हमें विश्वास है कि बातचीत से ही एक स्थायी समाधान संभव हो पाएगा। केवल कूटनीति और दूरदृष्टि ही हिंसा से मुक्ती दिला सकता है। हम जानते हैं कि यह आसान नहीं है, लेकिन हमें प्रयास करना जारी रखना चाहिए क्योंकि बहुत कुछ दांव पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.