May 17, 2024

इन रत्नों को कभी न करे एक साथ धारण नही तो हो जायेंगे परेशान…

1 min read
Spread the love

इन रत्नों के साथ अगर यह रत्न कोई पहनता है तो उसे अनेक समस्याओं से जूझना पड़ेगा इसलिए कभी इन रत्नों के साथ यह रत्न ना पहने आइए जानते हैं उन रत्नों के बारे में-

सूर्य ग्रह का माणिक्य रत्न- इसके साथ हीरा नीलम गोमेद लहसुनिया यह रत्न नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यह रत्न सूर्य के शत्रु ग्रह के रत्न माने जाते हैं।

चंद्र ग्रह का रत्न मोती- इसके साथ हीरा पन्ना नीलम गोमेद लहसुनिया इन रत्नों को मोती के साथ कभी धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि भले ही चंद्रमा किसी को शत्रु नहीं मानता है लेकिन चंद्रमा को इन रत्नों के स्वामी शत्रु मानते इसलिए चंद्रमा के रत्न मोती के साथ इन रत्नों को धारण ना करें अन्यथा परेशानियों से गुजरना होगा।

मंगल ग्रह का रत्न मूंगा इसके साथ पन्ना हीरा नीलम गोमेद लहसुनिया रत्नों को धारण ना करें क्योंकि यह शत्रु ग्रह के रत्न है।

बुध ग्रह रत्न पन्ना इसके साथ मोती मूंगा पुखराज धारण ना करें क्योंकि यह भी शत्रु ग्रह के रत्न हैं।

बृहस्पति का रत्न पुखराज पुखराज के साथ पन्ना हीरा नीलम गोमेद लहसुनिया इन रत्नों को धारण ना करें देवी बृहस्पति के शत्रु ग्रह के रत्न है।

शुक्र का रत्न हीरा इस के साथ माणिक्य मोती मूंगा पुखराज इन रत्नों को धारण न करें।

शनि ग्रह का रत्न नीलम इसके साथ माणिक मोती मूंगा पीला पुखराज रत्न को धारण न करें अगर करते है तो आर्थिक समस्याएं बनी रहेंगी।

राहु ग्रह का रत्न गोमेद इसके साथ माणिक मोती मूंगा पीला पुखराज धारण ना करें अगर इन रत्नों को धारण करते हैं गोमेद के साथ तो आपकी बुद्धि भ्रमित रहेगी ।

केतु ग्रह का रत्न लहसुनिया इसके साथ माणिक मोती मूंगा पीला पुखराज इन रत्नों को धारण ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.