May 12, 2024

प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला : सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना, एक घंटे में आने लगेंगे रुझान

1 min read
Spread the love

जौनपुर: मल्हनी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना दस नवंबर को होगी। इसके लिए चौकियां नवीन मंडी परिसर में 21 टेबल पर वोटों की गणना होगी। सुबह आठ बजे से डाक मतपत्रों से गिनती की शुरुआत होगी। इसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू होगी। नौ बजे से चुनाव के रुझान आने लगेंगे।

मल्हनी उपचुनाव में 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला जनता कर चुकी है। कुल 207089 मतदाताओं ने तीन नवंबर को मतदान किया था। 10 नवंबर को मतगणना के बाद अगले विधायक की तस्वीर साफ होगी। भाजपा, सपा, निर्दलीय, बसपा और सभी प्रत्याशी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। उधर, प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुटा है। मतों की गिनती के लिए 90 कर्मचारी लगाए गए हैं। 21 टेबल पर गिनती होगी जबकि 22वां टेबल रिटर्निंग ऑफिसर का होगा। रिटर्निंग आफिसर नीतिश कुमार के मुताबिक आठ बजे से गणना शुरू करा दी जाएगी। पहले डाक मत गिने जाएंगे। उसके पांच बूथों के वीवीपैट की पर्चियों का ईवीएम में पड़े वोटों से मिलान किया जाएगा। एक घंटे बाद रुझान मिलने लगेंगे।
प्रत्येक टेेबल पर प्रत्याशी के होंगे एक एजेंट
मतगणना कार्य पर निगरानी के लिए प्रत्याशी प्रत्येक टेबल पर अपने एक एजेंट नियुक्त कर सकेंगे। उन्हें रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से पहचान पत्र जारी किया जाएगा। बिना पहचान पत्र के कोई भी व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं पा सकेगा। मतगणना एजेंट के रुप में प्रत्याशी तेज तर्रार कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की तलाश में हैं, जो हर परिस्थिति से जूझ सके और बारिकी से नजर भी रखे।
मतगणना स्थल का किया निरीक्षण
धर्मापुर। मतगणना स्थल नवीन सब्जी मंडी का रविवार को सीआरओ राजकुमार द्विवेदी, रिटर्निंग ऑफिसर नीतिश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्र ने निरीक्षण किया। मतगणना, पार्किंग, वाहनों की आवाजाही के लिए जगह चयनित किए गए। तय हुआ कि कर्मियों, एजेंटों के वाहनों को मंडी में पीछे मैदान में खड़ी कराई जाएगी। मुख्य द्वार से कोविड-19 जांच के बाद प्रवेश देकर मतगणनाकर्मी व एजेंट को सीधे रास्ते से नीलामी चबूतरा स्थित मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा। क्षेत्रीय उपनिदेशक कार्यालय भवन में एलसीडी टीवी लगाकर सभी कैमरों का कंट्रोल रुम बनाया जाएगा। प्रत्याशी वहीं से मतगणना की निगरानी कर सकेंगे। एजेंटों के मतगणना टेबल तक़ आने और ईवीएम मशीनों कों मतगणना टेबल पर लाने के लिए बैरेकेडिंग के बीच में से रास्ते की समीक्षा की। मतगणना को देखते हुए नौ व दस नवंबर मंडी बंद रखने का निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.