May 10, 2024

पुलवामा अटैक पर पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद बेनकाब हुए कई चेहरे : पीएम मोदी

1 min read
Spread the love

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर हैं, इस दौरे में वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। इसी कड़ई में वे शनिवार को गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचर सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे। साथ ही वहां दिए गए अपने संबोधन में पीएम ने पुलवामा में शहीद हुए शहीदों के लिए अपने मन की स्थिती बताते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा।

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के संसद में इमरान के मंत्री के कबूलनामें के बाद पीएम मोदी ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जब हमारे देश के जवान शहीद हुए थे उस वक्त भी कुछ लोग राजनीति में लगे हुए थे ऐसे लोगों को देश भूल नहीं सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि उस समय उन वीरों की तरफ देखते हुए मैं विवादों से दूर रहते हुए सारे आरोपों को झेलता रहा, भद्दी बातों को सुनता रहा।  मेरे दिल पर वीर शहीदों का गहरा घाव था, लेकिन पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आई हैं, जिस पर वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया। हमले के बाद की गई राजनीति इसका बहुत बड़ा उदाहरण है कि कैसे स्वार्थ की राजनीति चरम पर जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमें ये हमेशा याद रखना है कि हम सभी के लिए सर्वोच्च हित- देशहित है. जब हम सबका हित सोचेंगे, तभी हमारी भी प्रगति होगी, उन्नति होगी।’ पीएम ने कहा कि मैं ऐसे राजनीतिक दलों से आग्रह करूंगा कि  देश की सुरक्षा के हित में, हमारे सुरक्षाबलों के मनोबल के लिए, कृपा करके ऐसी राजनीति न करें, ऐसी चीजों से बचें। अपने स्वार्थ के लिए, जाने-अनजाने आप देशविरोधी ताकतों की हाथों में खेलकर, न आप देश का हित कर पाएंगे और न ही अपने दल का।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी, इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.