May 18, 2024

मुंगेर के पूरब सराय थाने में लोगों ने लगाई आग, मूर्चि विसर्जन को लेकर मता बवाल

1 min read
Spread the love

बिहार के मुंगेर में गुस्साई भीड़ ने सराय थाने में आग लगा दी। ये सब मूर्ति विसर्जन की घटना को लेकर हुआ। जानकारी के मुताबिक आज विसर्जन के दौरान हुई बिंसा का विरोध करने सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और हंगामा किया। सैकड़ों की संख्या में पहंचे युवाओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया और पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ फेंका। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे युवाओं का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा, जहां उन्होंने थाने के सामने खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया है।

बता दें कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर आफ कॉमर्स ने आज मुंगेर बाजार बंद बुलाया था। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल समेत कई पदाधिकारी बाजार में व्यवसायियों से दुकान बंद करने की अपील करते दिखे। इस वजह से अधिकतर दुकानें भी बंद रहीं। फिलहाल, मुंगेर का माहौल तनावपूर्ण है और जगह-जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

इस गोलीकांड पर मुंगेर के डीएम का कहना है कि दीनदयाल चौक पर उपद्रव और फायरिंग की जो घटना हुई थी, उसके बाद हालात को नियंत्रित किया गया। निश्चित तौर पर यह मुंगेर के लोगों के कारण ही संभव हो पाया था कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ और इसके लिए मुंगेर की जनता निश्चित तौर पर धन्यवाद की पात्र है। मुंगेर के डीएम ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा बहुत बड़ी साजिश रची गई थी और उसी साजिश के कारण यह घटना घटी है जिसका बहुत जल्द खुलासा हो जाएगा।

आगे उन्होंने बताया कि पुलिस पर लगे आरोपों की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। पुलिस के स्तर पर यदि कोई लापरवाही हुई है तो सजा इतनी कड़ी दी जाएगी, जिसे याद रखा जाएगा। फिलहाल मुफस्सिल थानाध्यक्ष और बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से हटा कर लाइन हाजिर कर दिया गया है। लोगों से अपील है कि सभी लोग अपने घरों में रहें और शांति व्यवस्था बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.