May 13, 2024

कांग्रेस का एक और विकेट डाउन, विधायक राहुल सिंह ने दिया इस्तीफा

1 min read
Spread the love

उपचुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है, और बीजेपी ज्वाइन कर ली है। जी हां दमोह के कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने रविवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि 2 दिन पहले राहुल सिंह ने उनसे मुलाकात की थी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला सुनाया था। हालांकि उस समय प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें विचार करने के लिए दो और दिनों का समय दिया था इसकी समय सीमा खत्म हो गई थी।

कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने रविवार सुबह प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है। इस तरह मध्य प्रदेश विधानसभा में एक और सीट रिक्त हो गई है जिस पर बाद में उपचुनाव होगा।

बता दें कि राहुल सिंह पहली बार जीतकर विधायक बने थे लेकिन महज डेढ़ साल के बाद ही रविवार को उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद राहुल बीजेपी ज्वाइन करने वाले है।

इस बात की पुष्टि करते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट किया है। सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘असत्य पर सत्य की जीत के पर्व विजयादशमी पर आज दमोह से कांग्रेस के युवा विधायक राहुल लोधी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर सत्य और विजय का रास्ता चुना है। भारतीय जनता पार्टी परिवार में सम्मिलित होने पर मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।’ 

गौरतलब है कि इससे पहले भी 25 विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थामा है। जिसकी वजह से ही ये उपचुनाव हो रहें हैं। मप्र. की 28 सीटों के लिए 3 तारीख को मतदान होगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.