April 25, 2024

विकास दुबे का ‘गुरु’ कौन है? गैंगस्टर ने 14 साल पहले खुद किया था खुलासा

1 min read
Spread the love

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) में 8 पुलिसवालों की हत्या (Murder) से देशभर में चर्चा में आया गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं.

कानपुर. कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) में 8 पुलिस (Police) वालों की हत्या (Murder) से देशभर में चर्चा में आया गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब विकास दुबे का एक पुराना वीडियो इंटरव्यू खूब वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू में विकास अपने गुरु का नाम बता रहा है. बताया जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का यह इंटरव्‍यू साल 2006 का है. इस इंटरव्यू में गैंगस्टर दुबे यूपी के एक पूर्व मंत्री का नाम ले रहा है. इतना ही नहीं इंटरव्यू में विकास खुद को जुर्म की दुनिया से जुड़े होने से इनकार कर रहा है. विकास खुद को एक नेता बता रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वायरल हो रहे विडियो में विकास दुबे खुद को नेता बता रहा है. विकास वीडियो में कह रहा है कि उसको राजनीति में लाने का श्रेय उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव का है. विकास हिरकिशन श्रीवास्तव को ही अपना राजनीतिक गुरु बता रहा है. विकास ने उक्त पुराने इंटरव्यू में कहा है कि ‘मेरी जंग राजनीति वर्चस्व की है, मैं अपराधी नहीं हूं. मेरी जंग मरते दम तक जारी रहेगी.बता दें कि बीते 3 जुलाई को कानपुर के चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में पुलिस की एक टीम गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई थी. इसी दौरान पहले से घात लगाए आरोपियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस हमले में डीएसपी समेत 8 पुलिस जवान मौके पर ही शहीद हो गए. वारदात के बाद मुख्य आरोपी विकास दुबे साथियों के साथ फरार हो गया. आरोपी तलाश यूपी पुलिस सरगर्मी से कर रही है. इस घटना के बाद से पुलिस ने आरोपी का बिकरू गांव स्थित मकान ढहा दिया है. गाड़ियां और बैंक खाते सीज कर दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.