October 4, 2024

होम आइसोलेशन में कोरोना रोगियों को ऑक्सी मीटर और ऑक्सीजन की सुविधा

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के अंदर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी। इस ऑक्सी पल्स मीटर से कोरोना रोगी अपने शरीर में ऑक्सीजन का स्तर माप सकेंगे। ऑक्सीजन की कमी होने पर दिल्ली सरकार कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन का सिलेंडर मुहैया करवाएगी।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा, कोरोना वायरस की बीमारी में यदि सही समय पर ऑक्सीजन मिल जाए तो बीमार व्यक्ति बहुत जल्द ठीक हो सकता है। दिल्ली सरकार अब होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को एक ऑक्सी मीटर देगी। जिससे वह घर पर ही अपने शरीर का ऑक्सीजन स्तर जांच सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ऑक्सीजन का स्तर नीचे जाते ही यह कोरोना रोगी दिल्ली सरकार से संपर्क करेंगे और इन्हें तुरंत इनके घर पर ही ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी।मुख्यमंत्री ने कहा, ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए दिल्ली के प्रत्येक जिला स्तर पर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए व्यवस्था की जाएगी।

दरअसल दिल्ली में अभी 12 हजार से अधिक कोरोना रोगी अस्पतालों की बजाय घर पर ही रह कर अपना इलाज करवा रहे हैं। दिल्ली में 12 जून को विभिन्न अस्पतालों में 5300 कोरोना रोगी भर्ती थे। 22 जून तक इनकी संख्या में 900 रोगियों का इजाफा हुआ है और अभी कुल 6200 कोरोना रोगी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। दिल्ली सरकार बिना लक्षण वाले या फिर कम लक्षण वाले कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही रखकर उपचार देने के पक्ष में है।

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 63 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। 63 लोगों की मौत के साथ ही कोरोना वायरस के 3000 नए रोगियों का भी पता चला है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 59,746 हो गई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 2175 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.