April 29, 2024

बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है : अमित शाह

1 min read
Spread the love

दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में रोड शो के दौरान हुए हंगामे के मद्देनजर दिल्ली में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. शाह ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. शाह ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाये. शाह ने कहा कि भाजपा बंगाल में चुनाव जीतने जा रही है. ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना पर भी अमित शाह ने टीएमसी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हारी बाजी पलटने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा तोड दी. शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोड शो पर हमले की तीन तस्वीरें मीडिया को दिखाईं. शाह ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना पर भी अपना पक्ष रखा.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, टीएमसी बंगाल में चुनाव हार रही है. हमें मालूम है कि बंगाल कि जनता किस ओर जा रही है. बंगाल में चुनावी हिंसा कोई नई बात नहीं है. आपको याद होगा जब पंचायत चुनाव थे तब 60 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई. बंगाल की हाई कोर्ट को आदेश देना पड़ा कि प्रत्याशी व्हाट्सअप पर भी पर्चा भर सकते हैं. क्योंकि टीएमसी कार्यकर्ता लोगों को चुनाव नहीं लड़ने दे रहे थे. वोट नहीं डालने दे रहे थे.

शाह ने कहा कि चुनाव आयोग भी बंगाल में मूकदर्शक बना हुआ है. आयोग को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. बंगाल के अंदर एक भी जगह चुनाव से पहले हिस्ट्रीशीटरों की गिरफ्तारी नहीं हुई. जब तक ये गुंडों को पकड़ेंगे नहीं तब तक सुरक्षित चुनाव संभव नहीं है. ये सब चुनाव आयोग की साख पर सवाल उठाता है.ममता दीदी ने सार्वजनिक भाषण में बीजेपी को धमकी दी. क्यों उन्हें चुनाव आयोग ने बैन नहीं किया. मैं उम्मीद करता हूं कि अभी एक चरण बाकी है. चुनाव आयोग को सुनिश्चित करना चाहिए कि बंगाल में चुनाव ठीक तरीके से हो.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.