May 2, 2024

सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया

1 min read
Spread the love

दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया है. स्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से इसकी शिकायत भी की है. शिकायत के बाद गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. जिसका जवाब 15 दिनों के अंदर देना होगा. गृह मंत्रालय जारी इस नोटिस में राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

ज़वाब के बाद ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ये निर्णय लेगा कि राहुल ने जो जवाब दिया है वो सही है या गलत. अगर गृह मंत्रालय राहुल गांधी के सवालों से संतुष्ट नहीं होता है तो आने वाले समय में राहुल गांधी को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में राहुल के खिलाफ धोखाधड़ी से लेकर अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हो सकते हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी के इस दावे के बाद बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने कहा है कि इस पूरे विवाद पर राहुल गांधी को सफाई देनी चाहिए.

आपको बताते चले कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे ध्रुव लाल ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष राहुल की नागरिकता को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने शिकायत की थी कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता ली थी इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाए. रवि प्रकाश ने ब्रिटेन में पंजीकृत एक कंपनी के कागजात के आधार पर यह दावा किया था. 22 अप्रैल को राहुल गांधी के वकील की दलीलें सुनने के बाद चुनाव आयोग ने ध्रुव लाल की मांग खारिज कर दी थी. निर्वाचन अधिकारी राम मनोहर मिश्रा ने कहा था कि नामांकन पत्र वैध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.