May 13, 2024

वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है प्रियंका

1 min read
Spread the love

वाराणसी : प्रियंका गांधी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है. मजाकिया अंदाज में उन्होंने पत्रकारों के पूछे सवाल के जवाब में कहा था कि वाराणसी से लड़ लूं क्या? तब से ही ये कयास लगाए जा रहे थे की क्या प्रियंका वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरेंगी.

सूत्रों के माने तो प्रियंका आख़री वक़्त में वाराणसी से चुनाव लड़ने का एलान कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो वाराणसी में ये 2019 के चुनाव की सबसे बड़ी लड़ाई बन जाएगी. देश का सबसे हॉट सीट. जिस पर पुरे देश की नजर रहेगी. आपको बताते चले कि प्रियंका को औपचारिक रूप से राजनीति में प्रवेश करवाया गया और फरवरी में लोकसभा चुनावों से पहले उन्हें यूपी का कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया गया.

कांग्रेस पार्टी अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आम चुनाव लड़ रही है, जो उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं. प्रियंका और राहुल की मां, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनावी मैदान में है. वर्तमान में कांग्रेस के पास उत्तर प्रदेश के सिर्फ दो प्रतिनिधि हैं – राहुल (अमेठी) और सोनिया (रायबरेली) से.

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान को काफी मजबूत किया. उन्होंने गंगा यात्रा की और पीएम मोदी के वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मुद्दों पर आड़े हाथों लिया, उन पर झूठ बोलने और स्थानीय मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाया. आगरा में बोलते हुए, प्रियंका ने आरोप लगाया कि भाजपा को लोकतंत्र और उसके लोगों पर कोई विश्वास नहीं है.

प्रियंका ने जिस तरह से चुनावी कमान को संभाला है और देश की जनता ने उन्हें हाथो हाथ उठाया वैसे में वाराणसी सीट से उनका आना प्रधानमंत्री के जीत को आसान नहीं रहने देगी. बहरहाल जीत किसी की हो मगर मैच रोमांचिक ही होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.