May 8, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने तीन राज्यों में चुनावी रैली को किया संबोधित, बोले-मैं देश के लिए सबकुछ लगाने को तैयार हूं

1 min read
Spread the love


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के तीन अलग-अलग राज्यों में तीन रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने आज यूपी, उत्तराखंड और जम्मू में रैली की। प्रधानमंत्री ने आज सुबह अपनी पहली रैली मेरठ से शुरू की। मेरठ की रैली के बाद उन्होंने 2 बजे उत्तराखंड की रैली को संबोधित किया। उनकी आखिरी रैली 4:30 बजे जम्मू में हुई। तीनों रैलियों में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और महागठबंधन पर जमकर हमला बोला, साथ ही उन्होंने जनता से विकास के लिए भाजपा को वापस मौका देने की अपील की।

मेरठ की रैली की संबोधित करते हुए

मेरठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए बुआ-बबुआ की जोड़ी पर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने सपा सरकार द्वारा लिए गए कइ् अहम फैसलों पर सवाल उठाये और योगी सरकार की वाहवाही करते हुए कहा कि जब से यूपी में योगी सरकार आई है तब से गुंडों-बदमाशों में भय है। साथ ही उन्होंने सपा-बसपा पर जनता से वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने सपा की सरकार को दंगाईयों की सरकार भी कहा। प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कांग्रेस पर गरीबों से गद्दारी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कांग्रेस हटाओ, गरीबी खुद हट जायेगी। प्रधानमंत्री ने मेरठ में विरोधियों को तीन तलाक से लेकर सुशासन, गरीबी, भ्रष्टाचार आदि मुद्दों पर घेरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश के लिए सबकुछ लगाने को तैयार हूं।

रुद्रपुर की रैली की संबोधित करते हुए

रुद्रपुर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ के बाद रुद्रपुर, उत्तराखंड में जनता को संबोधित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की भूमि को भारत की सही परिभाषा कहा। उन्होंने उत्तराखंड के चारों धामों को विशेष बताया, और उत्तराखंड को एक नया पांचवें धाम यानि सैनिक धाम से भी कहा। रैली में पहुंचे भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री ने कहा, 2019 के नतीजे क्या आने वाले हैं, वे इस मिनी इंडिया को देखकर साफ-साफ नजर आ रहा है। जिस उत्तराखंड का सपना अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा था, वो साकार होते दिख रहा है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, उत्तराखंड वीरों की भूमि है, देश के चौकीदार को आशीर्वाद देने इतने सारे चौकीदार साथ निकल पड़े हैं। प्रधानमंत्री ने सैनिकों के मामले को उठाते हुए कहा कि हमारे देश के सैनिकों का अपमान हो रहा है, उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश हो रही है, देश के सेनानायकों को अपशब्द कहे जा रहे हैं। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, उत्तराखंड की धरती को घोटालों की धरती कहा जाने लगा था, कोयला घोटाले से आबकारी घोटाला कांग्रेस के कल्चर की निशानी है। जब आपने इस चौकीदार को अवसर दिया, तो मैंने उत्तराखंड के कोने-कोने तक विकास की रोशनी पहुंचाने का काम किया है। आज उत्तराखंड आस्था, आध्यात्म, पर्यटन, औद्योगिक विकास के रास्ते पर निकल पड़ा है।

जम्मू की रैली की संबोधित करते हुए

जम्मू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी आखिरी रैली जम्मू की जनता को संबोधित कर समाप्त की। प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू में कहा, यह मेरा सौभाग्य है कि 2019 के चुनाव के लिए मैं जब देश से आशीर्वाद लेने निकला हूं तो पहले दिन ही मुझे वैष्णो देवी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। आतंकवादियों पर अपनी टिप्पणी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, यह पहली बार हुआ है जब सीमापार के आतंकी आज खौफ में हैं। आज सीमा पार से देश के अंदर आने वाला आतंकी 100 बार सोचता है। आतंकी मना रहे हैं कि कुछ भी हो जाए पर इस चौकीदार से छुटकारा मिले और महामिलावटी दिल्ली में बैठ जायें। वहीं प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी के नेता बालाकोट के एयर स्ट्राइक के बाद ऐसी बातें कर रहे हैं, जो देश के पक्ष में नहीं है। जब देश एक स्वर में बोल रहा है तो कांग्रेस दूसरा ही स्वर अलाप रही है। प्रधानमंत्री ने साथ ही जम्मू-कश्मीर के नेताओं पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के भी नेता ऐसी बातें कर रहे हैं जो गांवों में रहने वालों को मंजूर नहीं है। जम्मू-कश्मीर की आज जो स्थिति बनी है उसके लिए कांग्रेस, नेशनल कांग्रेस और पीडीपी जिम्मेदार है। कश्मीरी पंडितों को इन्हीं की वजह से अत्याचार सहना पड़ा, आतंकवाद का जो जहर घुला है उसके लिए यही लोग जिम्मेदार हैं। प्रधानमंत्री ने जम्मू की जनता से 11 अप्रैल को कमल के बटन पर अपना मत देने की अपील की, ताकि देश के भीतर जमे आतंकियों और उसके साथियों में खलबली मचे और सीमा पार भी उसकी गूंज सुनाई पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.