May 16, 2024

महागठबंधन में किसको कितनी सीट !

1 min read
Spread the love

पटना : बिहार में महागठबंधन को लेकर चल रहे सस्पेंस एक सप्ताह के उठा पटक के बाद समाप्त हो गया. कांग्रेस और राजद सहयोगियों के साथ एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतने के लिए तैयार हो गए हैं. आज इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया जायेगा.

सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में राजद 20 और कांग्रेस 9, आरएलएसपी को 4, हम को 3, वीआईपी को 2 और लोजद को 2 सीट मिलने की बात चल रही है. वही वाम दल को नजर अंदाज किया गया है. वही दूसरी ओर ज्वलंत मुद्दा पड़ताल से एक बाते सामने आ रही है कि अभी भी बिहार कांग्रेस 11 से कम सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. महागठबंधन के सीटों का साफ़ रुख राहुल-तेजस्वी मुलाक़ात के बाद आएगा. पड़ताल से एक बात जो सामने आ रही है कि कांग्रेस को 10 सीट देने को राजद आलाकमान ने हामी भर दी है. वही वीआईपी का राजद में विलय की बात भी सामने आ रही है. अगर विलय होता है तो इसका फायदा वाम को होगा. तब महागठबंधन में वाम को जगह मिल जाए. पड़ताल से ये भी बात सामने आयी कि वाम को आरा और काराकाट सीट दी जा सकती है. राजद ने पहले ही बेगूसराय सीट न छोड़ने कि बात कर CPI के उम्मीदवार कन्हैया के चुनाव लड़ने पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है.

बहरहाल आज महागठबंधन प्रेस वार्ता के दौरान सीटों कि अधिकारिक ऐलान करेगी. इस प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव समेत कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.