May 18, 2024

हनुमान की नहीं टीपू सुल्तान की पूजा करती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ

1 min read
Spread the love

बैंगलौर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनो कर्नाटक में हैं। कर्नाटक में अगले साल विधानसभा का चुनाव है, लिहाजा बीजेपी अब इस राज्य में अपने एजेंडे का प्रचार चाहती है। इसी सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ कर्नाटक के हुबली शहर पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सिद्धरमैया सरकार पर प्रहार किया और कहा कि जिस तरह हिंदुओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है वह ‘अराजकता की दशा’ को दर्शाता है।

इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर 18 वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान के प्रति सम्मान प्रर्दिशत कर भारत की समृद्ध परंपरा को अपमानित करने का आरोप लगाया। आदित्यनाथ ने कर्नाटक को हनुमान की जमीन बताते हुए और विजयनगर साम्राज्य का जिक्र करते हुए कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस हनुमान और विजयनगर की पूजा करने के बजाय टीपू सुल्तान की पूजा कर रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने इसी साल टीपू सुल्तान की जयंती आयोजित की थी। इसे लेकर बीजेपी ने कड़ा विरोध जताया था और कहा था कि कांग्रेस एक हिन्दुओं की हत्या करने वाले शासक का महिमामंडन कर रही है।

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा टीपू जयंती मनाये जाने से बड़ा विवाद पैदा हो गया है तथा इस मुद्दे पर लोगों की राय बंट गयी। उन्होंने यहां पार्टी की एक रैली में कहा कि कोई भी भाजपा को विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में सरकार बनाने से नहीं रोक सकता।  हाल के दो विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कहा , ‘‘यह मानसिकता का अंतर है क्योंकि कांग्रेस देश भर में माफिया राज लागू करना चाहती है जो राहुल गांधी को धरोहर में मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.