May 11, 2024

आरक्षण मुद्दे पर तेजस्वी यादव का प्रधानमंत्री मोदी को खुला पत्र

1 min read
Spread the love

पटना : देश में आरक्षण का मुद्दा एक ऐसा मुद्दा है जिसे पकड़े बिना कोई भी पार्टी आगे चल ही नहीं सकती. कुछ दिन पहले मोदी सरकार ने 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण दे कर मास्टर स्ट्रोक खेला था. वही तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री मोदी के नाम लिखे खुले पत्र में आरक्षण का मुद्दा ही उठाया है. उन्होंने यूनिवर्सिटी में 13 प्वाइंट रोस्टर लागू करना का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि संविधान प्रदत आरक्षण की धज्जियां उड़ाई जा रही है. पहले जहां यूनिवर्सिटी को युनिट मानकर 200 प्वाइंट रोस्टर के जरिए बहाली होती थी, वहीं अब 13 प्वाइंट के विभागवार रोस्टर की साजिश अपनाई गई है.

उन्होंने पत्र के द्वारा सीधे-सीधे आरक्षण के मामले में सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि 13 प्वाइंट रोस्टर लागू होने से आदिवासी को नेशन इमेजिनेशन से ही बाहर कर दिया है. यह आरक्षण की हत्या जैसी है.

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के नाम लिखे पत्र को अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है. साथ ही उन्होंने विशाल पैदल मार्च करने की घोषणा की है. यह मार्च राजद के द्वारा दिल्ली में आज निकाला जाएगा. जिसका नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे.

मार्च मंडी हाउस से संसद मार्ग तक होगा. राजद ने इस मार्च के लिए सभी लोगों से शामिल होने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर अपील करते हुए लिखा है, ‘सभी साथियों से अपील है कि मनुवादी नागपुरी सरकार द्वारा बहुजनों का गला काटकर विश्वविद्यालयों में साज़िशन 13 प्वाइंट रोस्टर लागू करने के विरोध में कल 31, जनवरी को मंडी हाउस से संसद मार्ग तक के विशाल पैदल मार्च में शामिल होकर इनकी ईंट से ईंट बजायें.’

आपको बता दें कि राजद सवर्ण आरक्षण के लागू नहीं करने को लेकर संसद में विरोध किया था. वहीं, लागू होने के बाद भी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. हालांकि राजद के नेता लगातार अपना बयान बदल कर कह रहे हैं कि वह सवर्ण आरक्षण के विरोधी नहीं है. वहीं, उनका कहना है कि सवर्ण आरक्षण की वजह से बहुजनों का आरक्षण का गला घोंटा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.