July 3, 2024

मैं गरीब सवर्ण आरक्षण का विरोधी नहीं : तेजस्वी

1 min read
Spread the love

पटना : राजद के तत्वावधान में आयोजित कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जननायक कर्पूरी ठाकुर व लालू प्रसाद को सामाजिक न्याय का पैरोकार बताया और राजग पर जमकर हमला बोला.

तेजस्वी ने कहा कि जो कभी कर्पूरी जी को अपशब्द कहते थे वे आज उनकी जयंती मना रहे हैं. तेजस्वी ने दलित-आदिवासी, पिछड़ों व अति पिछड़ों की आरक्षण सीमा बढ़ाने व जातीय जगनणना कराने की मांग की.

गरीब सवर्णों के आरक्षण पर बोलते हुए तेजस्वी ने कहा की मैं गरीब सवर्ण आरक्षण का विरोधी नहीं हूँ. हम सिर्फ अपना अधिकार मांग रहे हैं. आरोप लगाया कि जो प्रक्रिया अपनायी गयी है वह अमीर सवर्णों को आरक्षण देने वाली है. 66 हजार 600 रुपए मासिक आमदनी वाला क्या गरीब हो सकता है, अगर हां तो भूमिहीन सवर्ण को क्या मिलेगा. उन्होंने कर्पूरी व लालू के सपनों को पूरा करने के लिए एकजुट होने की अपील की और कहा कि गोली भी खानी पड़ी तो खाएंगे, लेकिन आरएसएस-भाजपा से डरेंगे नहीं.

पारिवारिक विवाद के बाद पहली बार तेजस्वी के साथ एक मंच पर आए तेजप्रताप यादव दिखे. जहां तेजस्वी यादव ने अपने बारे भाई तेजप्रताप का पाव छू कर आशीर्वाद लिया. तेज प्रताप ने तेजस्वी को 2019 में जीत के लिए आशीर्वाद दिया. तेज प्रताप तेजस्वी का हाथ पकड़कर मंच पर ही आगे आए और दोनों ने अपनी एकता दिखाई. जिसके बाद सामने मौजूद कार्यकर्ता जिंदाबाद का नारा लगाने लगे.

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने बूथ लेवल संघर्ष समिति तैयार कर मौजूदा सरकार को सत्ता से हटाने की अपील की. समारोह की अध्यक्षता प्रदेश राजद अध्यक्ष डॉ.रामचंद्र पूर्वे ने और संचालन प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने किया. पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, मनोज झा, बुलो मंडल, विधायक अब्दुलबारी सिद्दिकी, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी व अन्य ने भी विचार रखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.