July 7, 2024

इंटरपोल चीफ मेंग होंगवेई की जिंदगी खतरे में

1 min read
Spread the love

चीन: मेंग चीन में एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी हैं और वह अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल के मुखिया बनने वाले पहले चीनी नागरिक हैं. वह चीन के दौरे पर थे और 25 सितंबर से लापता हैं.

 

चीनी भ्रष्टाचाररोधी संस्था ने अपने वेबसाइट पर एक संक्षिप्त बयान में कहा है, “सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय में उप मंत्री मेंग होंगवेई कानून के संदिग्ध उल्लंघन के मामले में राष्ट्रीय निगरानी आयोग की जांच का सामना कर रहे हैं.” राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व में चीन में कई साल से भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम चल रही है.

 

बाद में इंटरपोल ने कहा कि मेंग ने इंटरपोल के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है. अब तक इंटरपोल में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट का पद संभाल रहे दक्षिण कोरिया के किम जोंग यांग को कार्यवाहक प्रमुख बनाया गया है.

दूसरी तरफ, मेंग की पत्नी ने फ्रांस के ल्योन शहर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें अपने पति की जान खतरे में होने का डर है. अपने पति के रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होने के बारे में पहली बार सार्वजनिक बयान देते हुए ग्रेस मेंग ने कहा कि उनके पति ने लापता होने से पहले चाकू की फोटो भेजी थी. उनका कहना है कि इसके जरिए उन्होंने अपनी जान खतरे में होने का संकेत दिया था.

 

मेंग ग्रेस का कहना है कि 25 सितंबर के बाद उनकी मेंग से कोई बात नहीं हुई है. जिन दिन उन्होंने चाकू की फोटो भेजी, उसके चार मिनट बाद कहा, “मेरी कॉल का इंतजार करना.” लेकिन वह कहती है कि कॉल नहीं आई और वह नहीं जानती कि उनके पति के साथ क्या हुआ.

जब उनसे पूछा गया कि क्या मेंग को चीन में गिरफ्तार किया गया, तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि चीन में क्या हुआ.” उन्होंने पत्रकारों से आग्रह किया कि उनके चेहरे को ना दिखाया जाए. उन्होंने कहा कि यह आग्रह वह अपनी और अपने दो बच्चों की सुरक्षा के लिए कर रही हैं.

1 thought on “इंटरपोल चीफ मेंग होंगवेई की जिंदगी खतरे में

  1. Excellent items from you, man. I’ve understand your stuff previous to and you’re just extremely great.
    I really like what you’ve obtained here, really like what you’re saying and the
    best way during which you are saying it. You are making it enjoyable and you still take care of to keep it smart.
    I can’t wait to read much more from you. That is really a terrific website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.