July 3, 2024

विराट छात्र संगम में शामिल होंगे नीतीश कुमार: जसवंत

1 min read
Spread the love

बिहार: छात्र जदयू द्वारा 11 अक्टूबर को बापू सभागार पटना में विराट छात्र संगम का आयोजन हो रहा है. जिसमे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए छात्र जदयू के पाटलिपुत्र विश्वविधालय के महासचिव जसवंत ने बताया की यह सम्मेलन अपने आप में ऐतिहासिक होगा,जो बिहार के छात्रों के लिए सुंदर भविष्य के साथ-साथ छात्र संघठन को भी मजबूती प्रदान करेगा.


जसवंत ने कहा कि जेपी आंदोलन ने देश को एक नई राह दिखने का काम किया था, नीतीश कुमार जैसे नेता उसी आंदोलन के ऊपज है. जो आज जेपी के मिशन को बखूबी आगे ले जा रहे है. संगम में छात्र हितो से संम्बंधित मुद्दो से लेकर हमारी क्या जिम्मेदारीयां होगी इसकी रूप रेखा का मॉडल हमलोग प्रस्तुत करने का काम करेंगे.

लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती शुभ अवसर पर संगम का आयोजन किया जा रहा है. जैसा की आप जानते है कि जेपी का आंदोलन छात्रों का आंदोलन था, जेपी को जितना लालू अपना नेता मानते है, उतना नीतीश भी. आज लालू जेल कि सलाखों में है जमीनी स्तर पर उनकी पार्टी कमज़ोर हुई है. ऐसे समय में छात्र संगम कर नीतीश कुमार युवा वर्ग पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रहे है. युवा एक ऐसा वर्ग है जो हिन्दू-मुस्लिम बाद में पहले वो छात्र है. नीतीश कुमार इस संगम से कही न कही इस नस पर अपनी पकड़ मजबूत करने के कोशिश में जरूर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.