April 29, 2024

भारतीय टीम ने दूसरे दिन वेस्टइंडीज को धो डाला

1 min read
Spread the love
विराट ने लगाया 24 वां शतक, जडेजा ने करियर का पहला शतक जड़ा

राजकोट : दूसरे दिन का खेल भारतीय टीम के नाम रहा। पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज को पछाड़ा। आज बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत दिया। कप्तान विराट कोहली ने करियर का 24 वां शतक जड़ा। उन्होंने 230 गेंदों में 10 चौको और सिंगल्स की मदद से 139 रन बनाए। उनका साथ देते हुए ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने मात्र 84 गेंद में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए आलराउंडर के तौर पर खेल रहे रविंद्र जडेजा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए करियर का पहला शतक जड़ा। जडेजा 100 बनाकर नॉट आउट रहे। निचले क्रम के बल्लेबाजों में कुलदीप यादव और उमेश यादव ने रविंद्र जडेजा का अच्छा साथ दिया। कुलदीप यादव ने 12 रन और उमेश यादव ने 22 रन बनाए। भारत ने रविंद्र जडेजा के शतक लगाते ही भारत की पहली पारी घोषित कर दी। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 649 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजी के आगे बेबस दिखे। देवेंद्र बिशु को 4 विकेट हासिल भी हुए, मगर 4.02 की इकॉनोमी से उन्होंने रन पिटाए और 54 ओवर में 217 रन दिये। बिशु के अलावा कोई गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाया। शरमन लुईस को 2 विकेट मिले। वहीं शेनोन गेबरियल, कप्तान क्रेग ब्रेथवेट, रास्टन चेज को 1-1 विकेट हासिल हुआ। वहीं रॉस्टन चेज गेंदबाजी में सबसे मंहगे साबित हुए उन्होंने 5.27 की इकॉनोमी से 26 ओवर में 137 रन दिये।

वेस्टइंडीज की खराब गेंदबाजी के बाद उनकी खराब बल्लेबाजी भी जारी रही। भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के ऑपनर पार्टनर जल्द ही आउट कर दिया। कप्तान क्रेग ब्रथवेट ने 2 और उनके जोड़ीदार किरन पॉवेल ने 1 रन की पारी खेली। उसके बाद से तो भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने भी नहीं दिया। रॉस्टन चेज ने बस 27 रन की सबसे अधिक पारी खेली। बाद बाकी बल्लेबाज दहाई के आसपास ही आउट हो गए।

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिला। उमेश यादव विकेट लेने से चूक गए। वहीं तीनों स्पीनरों में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। रविंद्र जडेजा ने पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाते हुए 1.80 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 9 रन दिये।

वेस्टइंडीज दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 94/6 रन बना लिये हैं। वेस्टइंडीज अभी भी 555 रन से पीछे चल रहा है। शनिवार की सुबह वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कितनी देर बल्लेबाजी करते हैं यह देखना रोचक रहेगा। उम्मीद के अनुसार भारतीय गेंदबाजी का प्रहार जारी रहेगा। और इसके हिसाब से शनिवार को पहले टेस्ट का फैसला आ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.