May 16, 2024

सरकार अपने प्रचार में, पुलिस दारू-बालू में, अपराधी बेलगाम

1 min read

D-1222

Spread the love

अजय कुमार

पटना. राष्ट्रीय जनता दल संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि अपराधियों के हाथ में पुलिस से अधिक एके-47 है. पूरे बिहार में अपराधी बेलगाम हैं. हरेक जिला में रोजाना हत्याओं, बैंक लूट, छिनतई और गैंगरेप से लोग तबाह हैं. सरकार अपने प्रचार में बेचैन है और पुलिस दारू-बालू में लग गई है. फिर भी दावा किया जा रहा है कि बिहार में कानून का राज और सुशासन है. प्रेस कांफ्रेंस में रघुवंश ने कहा कि मुजफ्फरपुर में एके-47 से पूर्व मेयर को भून दिया गया. कोतवाली थाना के निकट समस्तीपुर में राजद नेता की हत्या हो गई. फतुहा में हत्या हुई, ताजपुर में हत्या हुई लेकिन राज्य की सरकार खामोश है.

 

उन्होंने ने आगे कहा कि देश नारों और केवल प्रचारों से नहीं चला करता है. अस्पतालों में डॉक्टरों और बिस्तरों की भारी कमी है. मरीजों को फर्श पर रखा जा रहा है. फिर भी प्रचार हो रहा है आयुष्मान भारत का. गरीबों के इलाज के नाम पर पूंजीपति वर्ग इस योजना को भी लूट लेंगे. पहले चालू स्वास्थ्य बीमा का भट्ठा बैठा दिया और अब ये लोग गरीबों का अमीर जैसा इलाज कराने चले हैं.

 

रघुवंश ने कहा कि सरकार ने बराबर घोषणाएं करती है कि ओलावृष्टि, आंधी, वर्षा, बाढ़ और सुखाड़ आदि प्राकृतिक आपदाओं के कारण किसानों की फसल क्षति की भरपाई की जाएगी. मुजफ्फरपुर के पारू और सरैया प्रखंड में 7 अप्रैल, 2018 को आंधी, वर्षा और ओलावृष्टि से कुल 6888 किसानों की 2396 हेक्टेयर जमीन में फसल की बर्बादी हुई. वैशाली के बेलसर प्रखंड में भी हजारों किसानों की फसलों ओलावृष्टि से बर्बाद हुई. आज तक किसानों को कोई मुआवजा नहीं मिला.

 

उन्होंने ने कहा कि राजद सत्याग्रह के जरिए बिहार की सरकार को हटाएगा. इसके लिए 30 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक पंचायत से मुख्यालय तक गांधी, लोहिया, जयप्रकाश पखवाड़ा मनाया जाएगा. इस दौरान गोष्ठियां, वृक्षारोपण और अनुसूचित जाति के मुहल्लों में सफाई की जाएगी. बूथस्तर पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति का गठन करके सरकार के खिलाफ चरणबद्ध आन्दोलन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.