May 14, 2024

मेरा बूथ, सबसे मजबूत हमारी विजय यात्रा का यही मूल मंत्र है : नरेंद्र मोदी

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के पांच लोकसभा क्षेत्रों के बूथ स्तरीय बीजेपी कार्यकताओं से मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम के अंर्तगत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की । इन पांच क्षेत्रों में जयपुर, नवादा, गाजियाबाद, हजारीबाग, पश्चिमी अरूणाचल के लोकसभा क्षेत्र हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस वार्तालाप को गणेश चतुर्थी के पर्व की हार्दिक शुभकामना देते हुए आरंभ किया। उन्होंने लोक संग्रहक के रूप में भगवान गणेश को जोड़ा। और कहा ऐसा ही संगठन और कार्यकर्ता का कर्तव्य होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने पांचों लोकसभा क्षेत्रों के माध्यम से पांच राज्यों की सुंदरता और विशालता की विविधतां का बखान किया। आपको बताते चलें कि 13 सितंबर 2013 को ही भारतीय जनता पार्टी के पार्लियामेंर्टी बोर्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए चुना था।

एक कार्यकर्ता के नाते हर जिम्मेदारी निभाउंगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुआ कहा कि 13 सितंबर को मुझे पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं से बातचीत करने की जिम्मेदारी दी गई थी, और मुझे यह करना था कि क्योंकि एक कार्यकर्ता के नाते जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है। मेरा काम सिर्फ उस धागे का था, जो आप जैसे करोड़ों मोतियों को पिरोने में योगदान कर सकें।

मेरा बूथ, सबसे मजबूत मूल मंत्र

प्रधानंमंत्री ने आगे कहा कि हमारी विजय यात्रा का मूल और सबसे बड़ी ताकत मेरा बूथ, सबसे मजबूत है। ये मेरा सौभाग्य है कि भाजपा की जड़ को सींच कर एक घने वृक्ष रूपी पार्टी बनाने में योगदान देने वाले, इसे अपने पसीने से सींचने वाले आप सभी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने का मौका मिला।

भाजपा की रगों में लोकतंत्र है

प्रधानमंत्री ने कहा कि, इस जगह पर मैं कोई स्थायी व्यक्ति नहीं हूं, यहां कोई भी पहुंच सकता है। जहा मैं था, वहां कोई और है, यह भाजपा की रगों में दौड़ रहे लोकतंत्र की विशेषता है, देश के किसी भी विद्यालय से कोई भी छात्र यह पहुंच सकता है और कोई भी शक्ति केंद्र का कार्यकर्ता यहां पहुंच सकता है।

सबके साथ से ही देश का विकास

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, भाजपा सरकार सिर्फ नारे नहीं गढ़ती है, बल्कि उसे धरातल पर ले जाती है। सबका साथ, सबका विकास केवल एक नारा नहीं है, एक प्रेरणा मंत्र है। समाज का हर वर्ग और देश का हर कोना हमारा है, इसलिए देश का विकास तभी होगा जब सबका साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.