May 14, 2024

रामलीला मैदान में भारत बंद के दौरान धरने पर बैठी 20 विपक्षी पार्टियां

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली : आज कांग्रेस पार्टी के भारत बंद को सफल बनाने के लिए विपक्ष की तमाम पार्टियां दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस के साथ एकजुट होकर धरना दिया। इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट पर जाकर कैलाश मानसरोवर से लाये पवित्र जल को गाँधी जी की समाधि पर चढ़ाया। सभी पार्टियों की ओर से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती मंहगाई पर भाषण दिया गया। सभी ने रुपये के गिरती अर्थव्यवस्था, मंहगाई और बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरते हुए उनके शासन पर सवाल खड़ा किया।

भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष को एक होना चाहिए। मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल हैं। अब सरकार बदलने का वक्त आ गया है।

रामलीला मैदान में विपक्ष के तमाम बड़े दल नजर आये। एनसीपी के शरद पवार, लोजद के शरद यादव, राजद के मनोज झा, जेडीएस से दानिश अली, आरएलडी से जयंत चौधरी भी मंच पर एक साथ आये। साथ ही बाहर से समर्थन दे रहे, आम आदमी पार्टी और टीएमसी के नेता भी इस मंच पर दिखाई पड़े। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि हम सभी छोटे-मोटे विरोधों को दरकिनार कर बढ़ती मंहगाई के खिलाफ एकजुट होने को तैयार हैं।

रामलीला मैदान में धरने पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद एवं अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ विपक्ष के तमाम बड़े चहरे नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.