September 19, 2024

Government की विभिन्न योजनाओं से जुड़ेंगे सीएमसीएलडीपी छात्र-छात्राएं

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय और मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के संयुक्त तत्वावधान में संचालित मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास कार्यक्रम के अंतर्गत समाज कार्य के स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रम के वर्तमान सत्र का शुभारंभ पर्व आज प्रदेश के 313 विकासखंड मुख्यालयों में देश के ऊर्जावान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन आव्हान एक पेड़ मां के नाम और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लोक संकल्पना हर घर तिरंगा की गतिविधियों के साथ गरिमा और उल्लास से संपन्न हुआ, जिसमें 50 हजार विद्यार्थियों सहित एक लाख से अधिक नागरिक सहभागी बने।
आज सतना जिले के मझगवां विकास खंड में आयोजित बीएसडब्ल्यू एवं एमएसडब्ल्यू के उन्मुखीकरण सत्र शुभारंभ कार्यक्रम को महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो भरत मिश्रा और सीएमसीएलडीपी कार्यक्रम के निदेशक प्रो अमरजीत सिंह ने संबोधित किया।
इस मौके पर कुलगुरु प्रो भरत मिश्रा ने कहा कि महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय और मप्र जन अभियान परिषद के समन्वयन में पूरे प्रदेश में चल रहा मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम भारत की नई शिक्षा नीति का स्वरूप है ।
प्रो मिश्रा ने कहा कि इस पाठ्यक्रम के माध्यम से हम मध्य प्रदेश के 313 विकास खण्डो में सामाजिक नेतृत्वकर्ताओं का निर्माण कर रहे हैं । मध्य प्रदेश शासन की विभिन्न योजनाओं से इस पाठ्यक्रम में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को जोड़ा जाएगा, ऐसी हमारी योजना है।
शुभारंभ के इस अवसर पर कुलगुरु प्रो भरत मिश्रा ने नशा मुक्ति के लिए सभी को इस आशय की शपथ दिलाई कि मैं स्वयं तथा मेरे परिवार जनों, मेरे मित्रों को भी व्यसन से दूर रखने का संकल्प लेता हूं। इस मौके पर कुलगुरु प्रो भरत मिश्रा सहित अतिथियों ने वृछ रोपण किया। हर घर तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिले के सोहावल विकासखंड में मध्य प्रदेश की नगरीय विकास और आवास राज्य मंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य संजय सिंह और मीरा मवासी ,एसडीएम जितेंद्र वर्मा, जिला जन संपर्क अधिकारी राजेश सिंह,जन अभियान परिषद के जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में नव प्रवेशित विद्यार्थी, मेंटर्स, नागरिक मौजूद रहे।
ज्ञातव्य हो कि प्रदेशव्यापी शुभारंभ कार्यक्रम में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ भरत मिश्रा एवं कार्यक्रम निदेशक प्रो अमरजीत सिंह मझगवां,सतना में, मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के कार्यपालक निदेशक डॉ धीरेंद्र पांडेय ओबेदुल्ला गंज, भोपाल में और निदेशक प्रो वीरेंद्र कुमार व्यास विकासखंड फंदा में एवं टास्क मैनेजर प्रवीण शर्मा सीहोर के उन्मुखीकरण सत्रों में शामिल हुए।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.