June 26, 2024

AAP, I-N-D-I-A गठबंधन से हुई अलग: पार्टी मीटिंग के बाद लिया गया अहम फैसला

1 min read
Spread the love

दिल्ली- आम आदमी पार्टी का कांग्रेस गठबंधन से नाता टूट गया है। आम आदमी पार्टी की ओर से आज ये स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव वह अकेले लड़ेगी। कांग्रेस के साथ सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया गया था। आज अरविन्द केजरीवाल के घर में आम आदमी पार्टी ने विधायकों की मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग के बाद दिल्ली के संयोजक वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली विधानसभा के चुनाव 2025 की शुरुआत में होनेवाले हैं।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर दिल्ली में गठबंधन किया था। दिल्ली की सात में से चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने और तीन पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन 2019 की तरह इस बार भी सातों सीटों पर बीजेपी का परचम लहराया और इस गठबंधन का भी कोई फायदा दोनों पार्टियां नहीं उठा सकी।

अब लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद आज आम आदमी पार्टी ने गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। आम आदमी पार्टी की मीटिंग में कांग्रेस के साथ गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया गया। आप ने फैसला लिया है कि वह दिल्ली विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी।

भारत विमर्श भोपाल मप्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.