April 29, 2024

Country भर मे CAA लागू होते ही BJP का ट्वीट. लिखा- जो कहा सो किया

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – नागरिकता (संशोधन) अधिनियम यानी CAA देशभर में लागू हो गया है। CAA को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई। इसी के साथ अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से दस्तावेज के बिना आने वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता देने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। बीजेपी नेताओं ने केंद्र के फैसले का स्वागत किया है। पार्टी ने कहा- जो कहा सो किया। उधर, कांग्रेस बोली कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए लागू करना ध्रुवीकरण का प्रयास है। वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही कह दिया वो इन नियमों को बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। जानिए सीएए पर केंद्र का नोटिफिकेशन आने के बाद क्या हैं बड़े अपडेट्स।

CAA पर केंद्र का नोटिफिकेशन तो दिग्विजय बोले- इतनी देरी क्यों?
केंद्र की ओर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की अधिसूचना जारी करने पर एमपी के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा कि इतना विलंब क्यों किया? और अगर विलंब किया तो चुनाव के बाद क्या दिक्कत थी? संविधान में हर व्यक्ति को उसके धर्म का पालन करने का अधिकार है। मेरे मत में CAA भारतीय संविधान के खिलाफ है।

BJP ने जो भी संकल्प लिए थे, उन्हें पूरा किया गया’, बोले बीजेपी सांसद दिनेश शर्मा
CAA की अधिसूचना जारी होने पर बीजेपी सांसद दिनेश शर्मा ने कहा कि देश में इस बात की विश्वसनीयता आज हर नागरिक के अंतर्मन में घर कर गई है कि गारंटी की पूरी होने की गारंटी, मोदी की गारंटी है। भाजपा ने जो भी संकल्प लिए थे, उन्हें जिस प्रकार से पूरा किया गया है। उसी की एक कड़ी CAA भी है। इससे उन विदेशी अल्पसंख्यकों को राहत मिलेगी जिनका उत्पीड़न बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में किया गया।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.