April 30, 2024

UP police भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक 391आरोपी गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में अब पुलिस और एसटीएफ की कार्रवाई तेज हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ संदेश दिया है कि किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा। इसके बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कार्रवाई में यूपी के साथ-साथ हरियाणा, बिहार और दिल्ली के आरोपी दबोचे गए हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अभ्यर्थियों के भारी हंगामे के बाद पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है।
योगी सरकार ने इस बीच पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस और एसटीएफ ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। रविवार को सीएम योगी ने कहा था कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ नजीर पेश करने वाली कार्रवाई होगी। अब वे न घर बचेंगे न घाट के।

सीएम के निर्देश पर परीक्षा रद

सीएम योगी ने पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामला सामने आने पर अभ्यर्थियों के हित में फैसला लेते हुए परीक्षा रद कर थी। साथ ही उन्होंने यूपी पुलिस और एसटीएफ को आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। सीएम योगी के निर्देश के बाद पुलिस और एसटीएफ एक्टिव हो गई और विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कूट रचित दस्तावेज (आधार कार्ड, प्रवेश पत्र), अंगुल छाप पेपर, पासबुक, चेकबुक, स्टाम्प, स्याही पैड, सिलिकॉन पट्टी समेत नकदी बरामद की है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.