April 29, 2024

April के पहले सप्‍ताह में होंगे लोकसभा चुनाव, केंद्रीय मंत्री का दावा

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने रव‍िवार (25 फरवरी) को बड़ा दावा क‍िया है. रेड्डी ने कहा क‍ि लोकसभा चुनाव 2024 अप्रैल के पहले सप्ताह में होंगे।
तेलंगाना प्रदेश अध्‍यक्ष रेड्डी मेडक लोकसभा में पार्टी के विजय संकल्प यात्रा चुनाव अभियान में ह‍िस्‍सा ले रहे थे. उन्‍होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर भी भविष्यवाणी की है. उन्‍होंने कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना राज्‍य में बीजेपी क‍ितनी सीटों पर जीतेगी, इसको लेकर भी बड़ा दावा करते हुए भव‍िष्‍यवाणी की है।

चुनाव की तारीखों के फर्जी मैसेज भी खूब हो रहे वायरल

इस बीच देखा जाए तो लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर सोशल मीड‍िया पर खूब मैसेज भी वायरल हो रहे हैं. इनमें दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को हैं. इस तरह के भारत के न‍िर्वाचन आयोग की ओर से स्‍पष्‍टीकरण भी द‍िया गया है. ईसीआई ने इस तरह के मैसेज को पूरी तरह से फर्जी बताया है. आयोग ने यह भी कहा है क‍ि चुनावों के शेड्यूल की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की जाती है. इस तरह का ऐलान टेक्स्ट और व्हाट्सएप मैसेजों के जरिए नहीं क‍िया जाता है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.