May 21, 2024

सतना में तीन मंजिला बिल्डिंग गिरी: मलबे में दबने से एक मजदूर की मौत,दो को सुरक्षित निकाला

1 min read
Spread the love

सतना – मध्य प्रदेश के सतना जिले में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। जहां तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिर गई। इस दौरान कुछ मजदूर मलबे के नीचे दब गए। जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद 2 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, जबकि एक का शव बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, हादसा शहर के बाजार क्षेत्र के बिहारी चौक में हुआ। यह बिल्डिंग छत्तुमल साबनानी की बताई जा रही है। बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़ों की दुकान और साड़ियों का शोरूम था। बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पररेनोवेशन का काम चल रहा था। इस दौरान बिल्डिंग ढह गई। जिसमें कई मजदूर दब गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर शहर के व्यापारी और रहवासियों की भीड़ जमा हो गई है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी भी बुलाई गई। इधर, घटनास्थल पर बिजली की सप्लाई को बंद करा दिया गया।

हादसे की खबर मिलते ही सतना सांसद गणेश सिंह, पूर्व विधायक शंकरलाल लाल तिवारी भी मौके पर पहुंचे। जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों से बात कर तुरंत रेस्क्यू करने के लिए कहा। वहीं पुलिस, प्रशासनिक और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। करीब 4 घंटे के रेस्क्यू के दौरान बिल्डिंग के मलबे से दो लोगों को सकुशल बाहर निकला गया और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जबकि एक मजदूर का शव बरामद किया गया। फिलहाल पुलिस इस पूरी घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

अहेश लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.