May 6, 2024

रेलवे स्टेशन और ट्रेन में रील बनाने पर हो सकती है जेल

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – इन दिनों सोशल मीडिया पर शॉर्ट वीडियो और रील बनाने का चलन सबसे ज्यादा चल रहा है। हर कोई कहीं ना कहीं रील बनाते हुए नजर आ जाता है। लोगों के बीच रील बनाने की दीवानगी इतनी ज्यादा है कि वह जगह भी नहीं देखे और कहीं पर भी रील बनाना शुरू हो जाते हैं। ऐसे में हाल ही में अभी एक बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि अब चलती ट्रेन और रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रील बनाना लोगों के लिए भारी पड़ सकता है। जी हां रेलवे स्टेशन और ट्रेन पर रील बनाने से भले ही फॉलोअर्स बड़े या ना बड़े, लेकिन आप जेल की हवा जरुर खा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले रतलाम रेलवे स्टेशन पर एक गुजरात परिवार द्वारा गरबा खेलने की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले को संज्ञान में लिया गया। इसके बाद अब यह फैसला सामने आया है कि ट्रेन और प्लेटफार्म पर रेल बनाने वालों पर आरपीएफ के जवानों द्वारा नजर रखी जाएगी। अगर कोई भी ऐसा करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं उसे जेल भी भेजा जा सकता है।

जी हां रेलवे क्षेत्र में बिना मंजूरी के फोटो और वीडियो बनाना माना है। लगातार आरपीएफ के जवान प्लेटफार्म और ट्रेन में ड्यूटी करते हैं। ऐसे में अगर उनकी ड्यूटी के दौरान कोई भी यात्री हरकत करते हुए पाया गया तो उसे जेल हो सकती है। वहीं अर्थ दंड भी उन्हें देना पड़ सकता है। यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि लोग रील बनाने के चक्कर में इतनी ज्यादा दीवाने हो जाते हैं कि उन्हें इस बात की भी भनक नहीं होती है कि वह किसी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं। दरअसल अब रील बनाने की वजह से कई हादसे हो चुके हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.