May 16, 2024

शिमला में लैंडस्लाइड से 4 मकान बह गए; 2 लोगों की मौत

1 min read
Spread the love

शिमला – हिमाचल प्रदेश में पिछले 72 घंटों से जारी बारिश ने तबाही मचा दी है. जगह-जगह बादल फटने और लैंडस्लाइड से अब तक 60 लोगों की मौत हो गई. करीब 26 लोग मलबे में दबने और पानी बहने से लापता हैं. शिमला से लैंडस्लाइड की डरावने वीडियो भी सामने आ रहे हैं. शिमला के कृष्णानगर विष्णु मंदिर क्षेत्र में मंगलवार को बड़ा लैंडस्लाइड हुआ. इसमें पहाड़ी पर बने कम से कम 4 घर बह गए हैं. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. अभी 5-10 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. लैंडस्लाइड में नगर निगम का इकलौता स्लॉटर हाउस भी जमींदोज हो गया है।
घटना मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे शहर के कृष्णा नगर इलाके में हुई. लैंडस्लाइड के एक वीडियो में एक पेड़ को घर की तरफ झुकता हुआ देखा जा सकता है. पेड़ के गिरने से घर की छत क्षतिग्रस्त हो जाती है. कुछ सेकंड के बाद ज़मीन खिसकने लगती है. क्षतिग्रस्त घर समेत कम से कम पांच लोग पहाड़ी से नीचे गिर जाते हैं।

क्षतिग्रस्त घरों के पुनर्निर्माण के लिए देंगे फंड-सीएम
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. सीएम ने कहा, “दो लोगों की मौत हो गई है. हमने एक शव बरामद कर लिया है. मलबे में दूसरे शख्स का पैर देखा जा रहा है. उस शव को भी बाहर निकालने की कोशिश जारी है. इस दौरान लगभग 35 लोगों को उनके घरों से निकाला गया है. मैं सभी से आग्रह करूंगा कि यहां रहने वाले लोग जितनी जल्दी हो, अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. प्रशासन उनके लिए भोजन और आवास सुनिश्चित करेगा. हम क्षतिग्रस्त घरों के पुनर्निर्माण के लिए फंड भी देंगे।”

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.