May 4, 2024

ग्रामोदय परिवार ने सम्मानित कर किया विदा

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – मूल्य एवं सामाजिक उत्तर दायित्व पाठ्यक्रम के अंतर्गत ग्रामोदय विश्वविद्यालय परिसर में  शिक्षको द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा मे शुक्रवार को महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त दो प्राध्यापकों और तीन कर्मचारियों  की विदाई और सम्मान किया गया।
अधिवार्षिकी आयु पूर्ण करने के कारण सेवानिवृत्ति के उपरांत ग्रामोदय विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विवेकानंद सभागार  सेवानिवृत्ति विदाई और सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। समारोह को सम्बोधित करते हुए कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने सेवानिवृत्त प्राध्यापक प्रो के के सिंह और प्राध्यापक डॉ अभय कुमार वर्मा, वैयक्तिक सहायक रामेश्वर सिंह, ओम प्रकाश शुक्ला चालक व रामऔतार द्विवेदी  सहायक कुशल  के गौरवशाली सेवाओं और इनके उत्कृष्ट व्यक्तित्व – कृतित्व की मुक्तकंठ से सराहना की।कुलपति प्रो मिश्रा ने सेवानिवृत्त कर्मियों के सेवाकाल से जुड़े संस्मरणों को साझा करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि ये लोग ग्रामोदय विश्वविद्यालय की सेवा से निवृत्ति के बाद भी सम्पर्क में रहेंगे। कुलपति प्रो भरत मिश्रा और कुलसचिव प्रो आर सी त्रिपाठी ने सेवानिवृत्त शिक्षको और कर्मचारियों को ग्रामोदय विश्वविद्यालय की ओर से शाल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। सम्मान समारोह  मंच में संकायों के अधिष्ठाता गण प्रो आई पी त्रिपाठी,प्रो अमरजीत सिंह, प्रो नंदलाल मिश्रा, प्रो डीपी राय और डॉ सुधाकर मिश्रा, डॉ सीपी गुज़र,डॉ अजय आर चौरे, डॉ कुसुम कुमारी सिंह, डॉ नीलम चौरे, डॉ कमलेश कुमार थापक, डॉ जय प्रकाश तिवारी आदि मौजूद रहे।अपनी भावाभिव्यक्ति के दौरान कृषि के प्राध्यापक प्रो के के सिंह ने जीवन के महत्वपूर्ण पहलू पर विचार व्यक्त करते हुए परा व अपरा विद्या पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए समस्याओं के समाधान से जुड़ा व्यवहारिक व प्रेरक प्रसंग सुनाया।
इस दौरान पीए रामेश्वर सिंह, चालक ओम प्रकाश शुक्ला व सहायक कुशल  रामऔतार द्विवेदी ने अपनी अपनी कार्य स्मृतियों को साझा किया।सार्वजनिक सम्मान समारोह के दौरान कृषि संकाय की ओर से प्रो डीपी राय, परिवहन विभाग की ओर से सत्य नारायण गर्ग मुन्ना,स्वामी दीन सिंगरौल व सुशील तिवारी और कम्प्यूटर सेंटर की ओर से गुरु प्रकाश शुक्ला आदि ने सेवानिवृत्त स्टाफ को विदाई दी।कार्यक्रम का संचालन प्रार्थना सभा के संयोजक डॉ आर के पांडेय ने किया। इस अवसर पर ग्रामोदय परिवार के शिक्षक ,अधिकारी, कर्मचारी और छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।कार्यक्रम के अंत में सेवानिवृत्त स्टाफ के साथ ग्रामोदय परिवार के लोगों यादगार फोटो खिंचवाई।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.