May 15, 2024

चीन का मछली पकड़ने वाला जहाज हिंद महासागर में डूबा

1 min read
Spread the love

हिंद महासागर – हिंद महासागर के बीचोंबीच मंगलवार को चीन का मछली पकड़ने का जहाज पलट गया और उसमें सवार सभी 39 लोग लापता हैं। सीजीटीएन ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, चालक दल के सदस्यों में 17 चीनी नागरिक, 17 इंडोनेशिया के और पांच फिलीपींस के नागरिक शामिल थे। सीजीटीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक कोई लापता व्यक्ति नहीं मिला है। लापता चालक दल के सदस्यों की तलाश की जा रही है।
चीन का गहरे समुद्र में मछली पकड़ने का जहाज मंगलवार को तड़के करीब 3 बजे (बीजिंग समयानुसार) मध्य हिंद महासागर में पलट गया। सीजीटीएन की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हिंद महासागर में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने वाले एक चीनी जहाज के पलट जाने के बाद बचाव का आदेश दिया है।
सीजीटीएन ने बताया कि शी जिनपिंग ने चीनी कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय, चीनी परिवहन मंत्रालय और शेडोंग प्रांत को स्थिति को संभालने और अतिरिक्त बचाव बलों को तैनात करने के लिए तुरंत आपातकालीन प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय करने का निर्देश दिया। शी ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री खोज और बचाव सहायता के बीच समन्वय की भी अपील की।
उन्होंने कहा कि समाचार रिपोर्ट के अनुसार, चीनी विदेश मंत्रालय और विदेशों में प्रासंगिक दूतावासों को खोज और बचाव कार्य के समन्वय के लिए संबंधित स्थानीय दलों के साथ संपर्क मजबूत करना चाहिए। उन्होंने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दूर के क्षेत्रों के संचालन के लिए सुरक्षा जोखिम को लेकर पूर्व चेतावनी अलर्ट को मजबूत करने का भी निर्देश दिया।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.