May 15, 2024

पंजाब और दिल्ली में किसका पलड़ा भारी

1 min read
Spread the love

हिमाचल – आईपीएल के 64वें मुकाबले में (17 मई) को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के

यह मुकाबला हिमाचर प्रदेश के खूबसूरत स्टेडियम धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. पंजाब किंग्स को अगर प्ले ऑफ की रेस में बने रहना है तो उन्हें यह मुकाबला हर हाल में जितना होगा. वहीं दिल्ली इस मुकाबले में शाख बचाने के लिए उतरेगी और यह मैच अपने नाम करना चाहेगी. वहीं इस मैच से पहले यहां जानिए हेड टू हेड आंकड़े में किसका पलड़ा भारी है।

पंजाब और दिल्ली के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पंजाब ने 16 और दिल्ली ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है. दोनों के बीच सबसे ज़्यादा 12 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए हैं, जिसमें दोनों टीमों ने 6-6 मैचों में जीत दर्ज की है. ऐसे में आज होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. बल्लेबजों को यहां खूब फायदा मिलता है. लेकिन इससे साथ साथ यहां स्पिन गेंदबाजों को भी खूब फायदा मिलता है. बर्फीले पहाड़ों के बीच में बसे इस स्टेडियम में ओस बड़ी भूमिका निभा सकती है. ऐसे में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना अच्छा फैसला माना जाएगा।

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 64वां मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टॉस का समय 30 मिनट पहले यानि 7 बजे होगा. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ‘जियो सिनेमा’ एप पर उपलब्ध रहेगी. इस एप पर आप फ्री में यह मुकाबला देख सकते हैं. यहां आप 10 अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं.

पंजाब और दिल्ली की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वार्नर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, ललित यादव, अमन खान, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.