May 15, 2024

महाकाल भक्त निवास के लिए दान करेंगे सोनू सूद

1 min read
Spread the love

भोपाल – बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने नेक कामों के चलते जानें जाते हैं। कोरोना काल में देशवासियों के लिए वह मसीहा बनकर उभरे थे और आज भी वह बेसहारा और परेशान लोगों की मदद के लिए डटकर खड़े हुए हैं। अब अभिनेता महाकाल मंदिर के लिए भी दान करेंगे। वे वहां भक्त निवास के लिए दान देंगे। इसे लेकर अभिनेता ने स्वीकृति दे दी है।
बता दें कि, अभिनेता अपनी पत्नी के साथ पिछले साल दिसंबर में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आए थे। तब उन्होंने भक्त निवास के लिए दान करने का वादा किया था। अभिनेता ने महाकाल मंदिर प्रशासक से वादा किया कि वे भक्त निवास के लिए राशि देंगे। जिसके लिए उन्होंने मंदिर प्रशासक को प्लान तैयार करने को कहा था। अब प्लान तैयार होने के बाद अभिनेता राशि देने की स्वीकृति दे दिए हैं। लेकिन अभी तक दान की राशि तय नहीं हुआ है।

200 करोड़ की लागत से तैयार होगा भक्त निवास

महाकाल मंदिर प्रशासक के अनुसार भक्त निवास 200 करोड़ में बनेगा। इंदौर उज्जैन रोड के दोनों ओर पड़ी जमीन पर जी प्लस 4 महाकाल भक्त निवास बनाया जाएगा। इसमें 15 ब्लॉक रहेंगे 100 फीट के गार्डन सहित एडमिन ऑफिस, 2200 कमरों का भक्त निवास 100 बस की पार्किंग, ई बस चार्जिंग, वेटिंग एरिया और अन्न क्षेत्र रहेगा। इस पूरे क्षेत्र को ग्रीन एरिया में बदला जाएगा।

अभिनेता ने महाकाल मंदिर में फेज 2 के तहत चलने वाले कार्य के बारे में तत्कालीन कलेक्टर आशीष सिंह से जानकारी ली थी। उन्होंने भक्त निवास के लिए दान देने की इच्छा जाहिर की थी। 32 एकड़ में बनने वाले भक्त निवास का प्लान तैयार होते ही महाकाल मंदिर के प्रशासक संदीप सोनी ने सोनू सूद को सूचना दी और उनसे चर्चा की। दूसरे चरण का काम पूरा 30 जुलाई तक पूरा होना है। महाकाल का आंगन 22 हजार वर्गफीट से बढ़कर 80 हजार वर्गफीट हो जाएगा।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.