May 2, 2024

भूख से बेहाल छात्र खा गया लाखों का केला

1 min read
Spread the love

दक्षिण कोरिया – भूख इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देती है. अब इस शख्‍स को ही देख‍िए. म्‍यूज‍ियम घूमने गया लेकिन सुबह से नाश्ता नहीं किया था. इतनी तेज भूख लगी कि संग्रहालय में आर्टवर्क के तौर पर टंगे केले को खा गया. इतना ही नहीं, उसे टेप से चिपका भी दिया ताकि लगे कि खाया नहीं गया है. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें छात्र को केला खाते हुए देखा जा सकता है।
दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के लीम म्यूसुम ऑफ आर्ट म्‍यूज‍ियम में दीवार पर पका हुआ केला आर्टवर्क के तौर पर लगाया गया था. यह प्रसिद्ध कलाकार मौरिजियो कैटेलन की कलाकृति का हिस्सा था. उसे काले रंग के टेप से सफेद रंग की दीवार पर चिपकाया गया था. कलाकृति को ‘कॉमेडियन’ का नाम दिया गया था. कुछ दिन पहले वहां एक स्‍टूडेंट आया और उसने दीवार पर टंगे केले को खाकर छिलके को वहीं चिपका दिया।
दोस्‍त ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र की पहचान नोह हुएन-सू के रूप में हुई. उसके दोस्‍त ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. देखते ही देखते यह वायरल हो गया. म्यूजियम ने बाद में छिलके को हटाकर उसी स्थान पर एक नया केला रख दिया, लेकिन इस हरकत से वे काफी परेशान हो गए. क्‍योंकि इस कलाकृत‍ि की कीमत 12000 अमेरिकी डॉलर यानी 98 लाख रुपये से ज्‍यादा थी।
ब्रेकफॉस्ट नहीं कर सका था

स्‍थानीय मीडिया ने जब स्‍टूडेंट से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपना ब्रेकफॉस्ट नहीं कर सका था, ऐसे में म्यूजियम घूमते वक्त उसे तेज भूख लग गई थी. इस कारण उसने दीवार पर टंगे केले को खा लिया. संग्रहालय ने कहा है कि वह छात्र के खिलाफ नुकसान का दावा नहीं करेगा.उधर, कलाकार के निर्देश पर केले को बदल दिया गया है. यह पहली बार नहीं है कि जब कैटेलन की वायरल कलाकृति को खाया गया हो इसके पहले भी कोशिशें हुईं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.