May 15, 2024

पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में सीएसके को हराया

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – आईपीएल 2023 के 41वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में यह दोनों टीमों की पहली भिड़ंत थी। पंजाब किंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से मात दी। इस मैच में पंजाब की जीत के वैसे तो बहुत हीरो रहे लेकिन आखिरी गेंद पर सिकंदर रजा ने विनिंग शॉट लगाकर दिल जीत लिया। रजा ने 7 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए और यह 13 रन ही मैच में हार और जीत के बीच का अंतर पैदा कर गए। पंजाब ने 201 रनों का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल किया।

पिछले मैच में शिखर धवन की बतौर कप्तान वापसी हो गई थी। इस मैच में भी वह टीम की कमान संभाल रहे थे। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 9.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। रुतुराज ने 37 रनों की पारी खेली। वहीं डेवोन कॉन्वे ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की और 52 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए। उनके अलावा शिवम दुबे ने 17 गेंदों पर 28 रन बनाए। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 200 रन बनाए। एमएस धोनी आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने आए और 4 गेंदों पर 13 रन बनाए। धोनी ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाते हुए टीम का स्कोर 200 तक पहुंचा दिया।

सिकंदर रजा बने जीत के हीरो
इस मैच में पंजाब किंग्स की हार एक समय निश्चित दिख रही थी। आखिरी 6 ओवर में टीम को 82 रनों की जरूत थी। फिर लियाम लिविंगस्टोन ने तुषार देशपांडे का ओवर ऐसा पकड़ जिसमें तीन छक्के और चौका समेत 22 रन बटोर लिए। हालांकि, इस ओवर में वह आउट जरूर हुए पर उन्होंने ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर टीम की उम्मीदों को जगाया। सैम करन ने 20 गेंदों पर 29 और जीतेश शर्मा ने 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर लड़ाई जारी रखी। उधर से सीएसके के लिए मथीशा पथिराना शानदार लय में थे। आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। सिकंदर रजा ने 7 गेंदों पर 13 रनों की छोटी पारी से टीम को बड़ी जीत दिला दी। उन्होंने टीम के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन बनाते हुए मैच विनिंग शॉट लगाया।

पॉइंट्स टेबल में इस जीत के बाद पंजाब किंग्स 10 अंकों के साथ टॉप-5 में आ गई है। वहीं आरसीबी को झटका लगा है और वो छठे स्थान पर खिसक गई है। पंजाब किंग्स का यह 9वां मैच था जिसमें उसने 5वीं जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी हार के बाद खास फर्क नहीं पड़ा है और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। सीएसके और पंजाब के 10-10 अंक हैं। दोनों ने 9-9 मैच भी खेले हैं पर नेट रनरेट में सीएसके आगे है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.